Sunday, July 7, 2024
HomeInternationalRussia : जेल में पति की मौत के बाद पत्नी ने दी...

Russia : जेल में पति की मौत के बाद पत्नी ने दी राष्ट्रपति पुतिन को चेतावनी, कहा- चुकानी होगी कीमत

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Russia : रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के विरोधी और चरमपंथी विचारधारा के प्रतिनिधि एलेक्सी नवलनी की जेल में मौत हो गई है। इसके बाद उनकी विधवा पत्नी यूलिया ने सोशल मीडिया पर चेतावनी दी है। नवलनी की मौत के बाद यूलिया ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक फोटो शेयर की, जिसमें वह अपने पति के साथ नजर आ रही हैं। इस तस्वीर के साथ उन्होंने एक जटिल संदेश भी साझा किया है, जिसमें उन्होंने पुतिन को चेतावनी दी है।

रूस में इस भयानक शासन को रोकना होगाः यूलिया

यूलिया ने अपने पोस्ट में कहा, मैं पुतिन और उनके सभी स्टाफ को बताना चाहती हूं कि उन्होंने हमारे देश, मेरे परिवार और मेरे पति के साथ जो किया है। उसके लिए उन्हें माफ नहीं किया जाएगा। हमें आज रूस में इस भयानक शासन को रोकना होगा और लड़ना होगा। उन्होंने कहा, पिछले वर्षों में हमारे देश में हुए सभी अत्याचारों के लिए व्लादिमीर पुतिन को व्यक्तिगत रूप से जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए।

यह तस्वीर उनके प्रतिद्वंद्वी एलेक्सी नवलनी की मौत के बाद की है, जिन्हें चरमपंथ और धोखाधड़ी से संबंधित आरोपों में जेल में डाल दिया गया था और आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी। उन्हें आर्कटिक सर्कल में एक उच्च सुरक्षा वाली बंद जेल में रखा गया था। इससे पहले भी वह जेल में थे और 19 साल की सजा काट रहे थे।

नवलनी के सजा के दौरान हुई थी पुतिन की आलोचना

बता दें कि नवलनी को जेल की सजा सुनाए जाने के बाद पुतिन की भारी आलोचना भी हुई थी। उन पर बदले की भावना से कार्रवाई करने का आरोप लगाया गया है। उनके निधन के बाद उनकी पत्नी यूलिया ने पुतिन पर खुलकर हमला बोला है।

नवलनी की पत्नी ने कहा कि अगर उनके जीवनसाथी की मौत की खबर सच है तो रूसी राष्ट्रपति ‘व्यक्तिगत रूप से जिम्मेदार’ होंगे। उन्होंने कहा, पुतिन और उनकी सरकार हमेशा झूठ बोलते हैं। मैं चाहता हूं कि उन्हें, उनके सहयोगियों, दोस्तों और सरकार को पता चले कि उन्होंने हमारे देश, मेरे परिवार, मेरे पति के साथ क्या किया।

ये भी पढ़ें-

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular