होम / USA: व्हाइट हाउस से निकाला गया राष्ट्रपति का डॉग, काट-काटकर कर रहा था परेशान

USA: व्हाइट हाउस से निकाला गया राष्ट्रपति का डॉग, काट-काटकर कर रहा था परेशान

• LAST UPDATED : February 22, 2024

India News (इंडिया न्यूज़), USA: कई घटनाओं के बाद राष्ट्रपति के प्रिय जर्मन शेफर्ड ‘कमांडर’ को रेजीडेंसी से हटा दिया गया है। CNN की एक रिपोर्ट के मुताबिक, संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति जो बिडेन के कुत्ते, कमांडर, ने व्हाइट हाउस और अन्य स्थानों पर सीक्रेट सर्विस एजेंटों को 24 बार काटा है।

सामने आए कांटने के 24 मामले 

फ्रीडम ऑफ एक्सप्रेशन एक्ट की निवेदन पर नए रिकॉर्ड से पता चलता है कि अक्टूबर 2022 और जुलाई 2023 के बीच, काटने की कम से कम 24 घटनाएं हुईं, जिनमें गुप्त सेवा एजेंटों को कलाई, कोहनी, कमर, छाती, जांघ और अन्य जगहों पर काटा गया है। दस्तावेज़ केवल गुप्त सेवा को कवर करते हैं और मैरीलैंड में व्हाइट हाउस और कैंप डेविड के कर्मचारियों को बाहर करते हैं। इसलिए उनमें जर्मन शेफर्ड द्वारा काटने की सभी घटनाएं शामिल नहीं हो सकती हैं।

बुरी तरह जख्मी हुए सीक्रेट सर्विस एजेंट

जून 2023 में, कुत्ते के कांटने से एक एजेंट को बांह पर गहरा घाव लग गया और उसे टांके लगाने पड़े। एक ईमेल से पता चला कि काटने से गंभीर गहरे खुले घाव से पीड़ित होने के बाद एजेंट का काफी मात्रा में खून बहना शुरू हो गया। जिसके बाद व्हाइट हाउस में फर्श पर खून के कारण इमारत के पूर्वी विंग का दौरा 20 मिनट के लिए स्थगित कर दिया गया था। एक अन्य एजेंट को जुलाई में हाथ में काटने के बाद छह टांके लगाने पड़े।

परिवार के अन्य लोगों के साथ रह रहा है बाइडेन का डॉग

प्रथम महिला जिल बिडेन के संचार निदेशक एलिजाबेथ अलेक्जेंडर ने आउटलेट को दिए एक बयान में कहा, “राष्ट्रपति और प्रथम महिला व्हाइट हाउस में काम करने वालों और हर दिन उनकी सुरक्षा करने वालों की सुरक्षा के बारे में गहराई से परवाह करते हैं। अतिरिक्त कुत्ते प्रशिक्षण के बावजूद, पट्टे पर देना, पशु चिकित्सकों के साथ काम करना, और पशु व्यवहार विशेषज्ञों के साथ परामर्श करना, व्हाइट हाउस का वातावरण कमांडर के लिए बहुत अधिक साबित हुआ। निकाले जाने के बाद से, वह परिवार के अन्य सदस्यों के साथ रह रहा है।”

ये भी पढ़ें-Haryana: AAP प्रदेश अध्यक्ष बोले- किसानों के साथ दुश्मनों जैसा व्यवहार…

ये भी पढ़ें-Uber CEO: ‘बहुत डिमांडिंग हैं भारतीय’, इंडियन मार्केट को लेकर Uber…

ये भी पढ़ें-Satyapal Malik: CBI की छापेमारी पर भड़के पूर्व राज्यपाल, बोले- तानाशाह…

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox