Monday, May 20, 2024
HomeWeather UpdateJ&K News : मुगल रोड पर भीषण लैंडस्लाइड, जम्मू से कटा कश्मीर...

J&K News : मुगल रोड पर भीषण लैंडस्लाइड, जम्मू से कटा कश्मीर का संपर्क!

यह रास्ता जम्मू-कश्मीर के पहाड़ी इलाकों को राज्य के दक्षिणी हिस्से से जोड़ने का एकमात्र मार्ग है

- Advertisement -

India News HP (इंडिया न्यूज़), J&K News: जम्मू-कश्मीर की सबसे अहम् मुगल रोड पर भीषण लैंडस्लाइड होने की वजह से पूरा रास्ता ब्लॉक हो गया है। और सड़क पर आना जाना रुक गया है।डोगरेयां क्षेत्र में भारी मात्रा में मलबा सड़क पर आ गिरा, जिससे पुंछ और राजोरी जिलों का कश्मीर के शोपियां जिले से पूरा संपर्क टूट गया। इसके अलावा, सुरनकोट और पोशाना सैन्य शिविरों के बीच भी आना जाना रुक गया है ।

हफ्ते से चल रहा है सड़क साफ़ करने का कार्य
अधिकारियों के मुताबिक, पीडब्ल्यूडी की मैकेनिकल इंजीनियरिंग विंग पिछले सात दिनों से रत्ताछंब और पीर की गली के बीच हिमस्खलन के मलबे को हटाने का प्रयास कर रही थी। कोशिश थी की दो दिनों तक रास्ता साफ़ हो जाए, ताकि किसी को आने जाने में कोई भी परेशानी ना हो। लेकिन डोगरेयां में भूस्खलन के बाद पहाड़ी से भारी मलबा सड़क पर आ गिरा, जिससे इस मुहिम को बड़ी बाधा आई।

जम्मू-कश्मीर से कश्मीर का एकमात्र मार्ग है
विभाग के अधिकारियों ने बताया कि मलबा हटाने के लिए मशीनों और श्रमिकों की तैनाती की गई है। जब तक पूरी सड़क साफ नहीं हो जाती, तब तक मुगल रोड पर वाहनों की आवाजाही बहाल नहीं की जा सकेगी। यह रास्ता जम्मू-कश्मीर के पहाड़ी इलाकों को राज्य के दक्षिणी हिस्से से जोड़ने का एकमात्र मार्ग है, इसलिए इसे रणनीतिक और आर्थिक दृष्टि से महत्वपूर्ण माना जाता है।

24 घंटे मलबा हटाने का काम जारी (J&K News)
अधिकारी दिन-रात मलबा हटाने का कार्य जारी रखे हुए हैं ताकि मुगल रोड पर जल्द से जल्द आवाजाही बहाल की जा सके। वहीं, जनता से अनुरोध किया जा रहा है कि वे अभी सुरक्षित मार्गों से ही आवागमन करें।

Also Read : 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular