Monday, May 20, 2024
HomeWeather UpdateHimachal Weather: हिमाचल में मौसम का क़हर जारी! जनता के लिए खुली...

Himachal Weather: हिमाचल में मौसम का क़हर जारी! जनता के लिए खुली अटल टनल, लेकिन बारिश-बिजली से खतरा बरकरार

प्रदेश के कुछ हिस्सों में आंधी चलने और बिजली गिरने का अलर्ट जारी किया है

- Advertisement -

India News HP (इंडिया न्यूज़), Himachal Weather: हिमाचल प्रदेश में बारिश और बर्फबारी के चलते मौसम का मिजाज बदल गया है। यहां ऊपरी इलाकों में बर्फबारी की आशंका बनी हुई है, वहीं निचले हिस्सों में आंधी और बिजली गिरने का अलर्ट जारी किया गया है। इस बदलते मौसम का असर सब्जियों के दामों और फसलों पर पड़ा है।

अटल टनल पर्यटक वाहनों के लिए खुली
रोहतांग सुरंग अटल टनल इस समय सभी पर्यटक वाहनों के लिए खुली है। हालांकि, मनाली-लेह और मनाली-जिस्कार मार्गों पर वाहन आवाजाही में मौसम बाधा बन रहा है। लेह जाने वाले रास्ते पर दारचा में तीन दिनों से सामान भरे 10 से अधिक ट्रक खड़े हैं।

क्षेत्र में भारी बर्फबारी ( Himachal Weather)
लाहौल घाटी में बुधवार को भी बर्फबारी हुई है। जिससे बौद्ध भिक्षु तुबचीलिंग गोंपा नहीं पहुंच पाए और छम नृत्य स्थगित करना पड़ा। इस क्षेत्र में हिमपात से मटर की फसल को भी नुकसान पहुंचने की आशंका है।

जातर मेले में आया तूफ़ान
कुल्लू के ढालपुर मैदान में चल रहे पीपल जातर मेले में भी तूफान से 10 से अधिक अस्थायी दुकानों की छतें उड़ गईं। जोगिंद्रनगर में वर्षा के चलते सड़कें तालाब बन गईं।

आंधी आने की आशंका
मौसम विभाग ने 4 और 5 मई को प्रदेश के कुछ हिस्सों में आंधी चलने और बिजली गिरने का अलर्ट जारी किया है। कुछ स्थानों पर वर्षा भी हो सकती है। प्रदेश में अधिकतम तापमान में 5 से 7 डिग्री सेल्सियस की गिरावट आई है।

सब्जियों के दाम बढ़े
इस बदलते मौसम की वजह से सब्जियों के दाम भी बढ़े हैं। शिमला में सब्जी मंडी के अलावा उपनगरों में सब्जियां और फल 10 से 20 रुपये महंगे बिक रहे हैं। विक्रेताओं का कहना है कि ढुलाई और किराये के चलते उन्हें अधिक दाम वसूलने पड़ते हैं, लेकिन ग्राहकों का बजट बिगड़ जाता है।

Also Read: 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular