Monday, May 20, 2024
HomeDharmshalaTravel: अपने पार्टनर के साथ वैलेंटाइन डे सेलिब्रेट करने के लिए ये...

Travel: अपने पार्टनर के साथ वैलेंटाइन डे सेलिब्रेट करने के लिए ये जगह रहेगा बेस्ट, जानें कितना होगा खर्च

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़) Travel: वैलेंटाइन डे करीब आ रहा है ऐसे अगर आप भी अपने पार्टनर के साथ कम बजट में घुमने जाना चाहते है या अपने पार्टनर को घुमाने ले जाने का सर्पराइस देना चाहते है तो ऐसे में हम आपके लिए इंटरनेशनल बीच डेस्टिनेशन का प्लान लेके आए है। आइए जानते है की इस प्लान में कितना खर्च आएगा।

बेस्ट इंटरनेशनल बीच

1. पूर्वी अफ़्रीका

पूर्वी अफ़्रीका के कई सबसे दिलचस्प समुद्र तट सेशेल्स में स्थित हैं। ला डिग्यू यह स्थान नीले पानी के साथ अपने चांदी जैसे सफेद समुद्र तटों के लिए जाना जाता है। अगर आप मालदीव से थक चुके हैं तो सेशेल्स सबसे अच्छा विकल्प है। सेशेल्स की एक राउंड ट्रिप 20,000 रुपये से शुरू होती है।

2. इंडोनेशिया

इंडोनेशिया के उत्तर-पश्चिमी तट पर स्थित गिली द्वीप समूह समुद्री भोजन और वाइन के लिए प्रसिद्ध है। एक राउंड ट्रिप 20,000 रुपये से शुरू होती है और ठहरने का किराया लगभग 3,000 रुपये प्रति रात है।

3. वियतनाम

अपने कई खूबसूरत समुद्र तटों के अलावा, वियतनाम अपने करिश्माई इतिहास के लिए भी प्रसिद्ध है। आप स्नॉर्कलिंग या स्कूबा डाइविंग करके इसका आनंद ले सकते हैं। वियतनाम के लिए राउंड ट्रिप टिकट की कीमतें लगभग 19,000 रुपये से शुरू होती हैं और रात भर ठहरने का खर्च आपको 2,000 रुपये से कम होगा।

4. मलेशिया

मलेशिया सुनहरे समुद्र तटों का घर है। यह एशिया के अन्य क्षेत्रों से कम किफायती नहीं है। यदि पहले से बुक किया गया है, तो एक राउंड ट्रिप का खर्च लगभग 35,000 रुपये से 45,000 रुपये होगा।

Also Read: Kangana Ranaut vs Javed Akhtar: जावेद अख्तर से जुड़े मानहानि केस…

Also Read: Haryana News: ACB ने 100 करोड़ की भ्रष्टाचार रैकेट का किया…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular