होम / Himachal में 1.23 करोड़ रुपये की अवैध शराब बरामद, प्रदेश में अबतक इतने लीटर शराब हुई जब्ती?

Himachal में 1.23 करोड़ रुपये की अवैध शराब बरामद, प्रदेश में अबतक इतने लीटर शराब हुई जब्ती?

• LAST UPDATED : May 25, 2024

India News HP (इंडिया न्यूज), Himachal News: हिमाचल में आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद राज्य कर एवं उत्पाद शुल्क विभाग ने राज्य में 7 लाख लीटर शराब जब्त की है। राज्य कर और उत्पाद शुल्क आयुक्त यूनुस ने आज कहा, “स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित करने और किसी भी अवैध गतिविधि को विफल करने के लिए, विभाग ने राज्य में गैरकानूनी शराब गतिविधियों पर नकेल कसने के लिए सख्त कार्रवाई की है।”

इन जगहों से इतने लीटर शराब

विभाग ने आज कांगड़ा के नूरपुर क्षेत्र, इंदौरा तहसील के आठ अलग-अलग स्थानों पर छापेमारी की। आयुक्त ने कहा कि टीमों ने गगवाल-1 में 18,000 लीटर, गगवाल-2 में 26,000 लीटर, उलेहरियां में 30,000 लीटर, त्योरा में 26,000 लीटर, खानपुर में 10,000 लीटर, भदरोआ में 5,000 लीटर, में 5,000 लीटर अवैध शराब जब्त करने में सफलता हासिल की है। मिलवां तथा बसंतपुर में 2,000 ली।

नकेल कसने के लिए 59 टीमों का गठीत

उन्होंने कहा कि ऑपरेशन के दौरान 1.23 करोड़ रुपये मूल्य का 1,23,000 लीटर लहन जब्त किया गया और नष्ट कर दिया गया। विभाग ने राज्य भर में अवैध शराब के कारोबार पर नकेल कसने के लिए 59 टीमों का गठन किया है। ये टीमें ऐसी अवैध गतिविधियों को दबाने के लिए कई स्थानों पर सक्रिय रूप से छापेमारी कर रही हैं।

Also Read-  HIMCARE Scheme: हिमकेयर योजना में नए बदलाव, अब लाखों परिवारों को होगा फायदा!

24×7 नियंत्रण कक्ष स्थापित

इसके अलावा, विभाग ने राज्य में अवैध शराब के कारोबार और मुफ्तखोरी के संबंध में शिकायतें दर्ज करने के लिए 24×7 नियंत्रण कक्ष स्थापित किया है। नागरिकों से ऐसी किसी भी गतिविधि की रिपोर्ट टोल-फ्री नंबर 180018 सहित निर्दिष्ट चैनलों के माध्यम से करने का आग्रह किया गया है।

Also Read- HP Politics: ‘POK भारत का हिस्सा है और रहेगा, हम इसे लेकर रहेंगे’- अमित शाह

 

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox