Sunday, May 19, 2024
Homeटॉप न्यूज़HP Loksabha Elections: आबकारी विभाग के हाथ लगी बड़ी सफलता, करोड़ों की...

HP Loksabha Elections: आबकारी विभाग के हाथ लगी बड़ी सफलता, करोड़ों की शराब और ड्रग्स जब्त

HP Loksabha Elections : चुनाव आयोग के दिशा-निर्देशों के तहत राज्य में अवैध शराब, नकदी और हथियारों पर कड़ी नजर रखी जा रही है।

- Advertisement -

India News HP (इंडिया न्यूज), HP Loksabha Elections : हिमाचल प्रदेश में आगामी लोकसभा चुनावों को लेकर प्रदेश की पुलिस और अन्य एजेंसियां सख्त कदम उठा रही हैं। चुनाव आयोग के दिशा-निर्देशों के तहत राज्य में अवैध शराब, नकदी और हथियारों पर कड़ी नजर रखी जा रही है।

10.60 करोड़ की अवैध शराब, नकदी और आभूषण जब्त
अब तक प्रदेश में विभिन्न एजेंसियों ने 10.60 करोड़ रुपये की अवैध शराब, नकदी और आभूषण जब्त किए हैं। पुलिस व आबकारी विभाग ने 7.59 करोड़ रुपये मूल्य की 5.28 लाख लीटर अवैध शराब बरामद की है। साथ ही, 75.70 लाख रुपये की 37.85 किलोग्राम चरस, 1.34 करोड़ रुपये कीमत की 1.91 किलोग्राम हेरोइन और 29.18 लाख रुपये की नकदी भी जब्त हुई है।

6.85 लाख के सोने-चांदी के आभूषण जब्त
कांगड़ा जिले में पुलिस और आबकारी विभाग की संयुक्त कार्रवाई से इंदौरा क्षेत्र के तीन गांवों से 1.01 लाख लीटर लाहन भी बरामद हुआ, जिसकी कीमत लगभग एक करोड़ रुपये है। 6.85 लाख रुपये के सोने-चांदी के आभूषण भी जब्त किए गए हैं।

आबकारी अधिनियम के तहत कुल 889 मामले दर्ज (HP Loksabha Elections)
अब तक राज्य में एनडीपीएस व आबकारी अधिनियम के तहत कुल 889 मामले दर्ज किए जा चुके हैं। चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए 70,343 शस्त्र भी जमा करवाए जा चुके हैं, जबकि 3,278 हथियार रद्द या जब्त किए गए हैं।

निर्वाचन आयोग के निर्देशों पर कड़ाई से अमल किया जा रहा है ताकि चुनाव प्रक्रिया पारदर्शी और निष्पक्ष हो सके।

Also Read :

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular