Tuesday, April 16, 2024
Homeपॉलिटिक्सLok Sabha Election 2024: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने चुनाव लड़ने...

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने चुनाव लड़ने से किया इंकार, जानें वजह

- Advertisement -

India News Himachal (इंडिया न्यूज), Lok Sabha Election 2024: आगामी लोकसभा चुनाव से पहले हिमाचल कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने बुधवार को लोकसभा चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू की मौजूदगी में राज्य प्रभारी राजीव शुक्ला के माध्यम से पार्टी आलाकमान को अपना निर्णय बता दिया है।

लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी प्रतिभा सिंह

मंडी निर्वाचन क्षेत्र से अपनी उम्मीदवारी वापस लेने पर हिमाचल प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की पत्नी प्रतिभा वीरभद्र सिंह ने कहा कि, “हमारे सामने 6 विधायकों के रूप में एक नई चुनौती है। इन छह विधायकों की सीटों पर हमें जीत हासिल करनी है और इन्हें जिताना मेरी जिम्मेदारी है। इसलिए मैंने मंडी से अपनी उम्मीदवारी वापस ले ली।”

 

बताई चुनाव नहीं लड़ने की वजह

 

अपने फैसले के पीछे की वजह के बारे में पूछे जाने पर, प्रतिभा सिंह ने कहा, “छह बागी विधायकों की अयोग्यता के बाद खाली हुई छह विधानसभा सीटों पर उपचुनाव महत्वपूर्ण हैं। मेरा मानना ​​है कि अगर मैंने लोकसभा चुनाव लड़ा, तो मैं राज्य पार्टी अध्यक्ष के रूप में अपनी भूमिका को उचित नहीं ठहराऊंगी। हालांकि, पार्टी चारों सीटों पर उम्मीदवारों के चयन के लिए जनता से फीडबैक जुटाएगी।”

कौल सिंह ठाकुर के नाम का दिया सुझाव 

मीडिया से बातचीत के दौरान कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने आगे कहा, “पहले हालात बहुत अलग थे। लोकसभा चुनाव जीतना हमारी प्राथमिकता थी। पार्टी के लिए, मैंने कई बार मंडी का दौरा किया है और मैं अपने निर्वाचन क्षेत्र के सभी कोनों से अच्छी तरह वाकिफ हूं। मैंने मंडी के लिए कौल सिंह ठाकुर के नाम का सुझाव दिया है क्योंकि वह इस क्षेत्र में जाने जाते हैं और यहां उनकी अच्छी पकड़ भी है।”

ये भी पढ़ें-Health Tips: स्ट्रेस दूर करने में मदद करती हैं ये चीजें, आज ही करेंअपनी डाइट में शामिल

ये भी पढ़ें-Health Tips: रोजाना 10,000 कदम चलने से शरीर को मिलते है कई फायदें

ये भी पढ़ें-Sitting Position: ज्यादा देर तक चेयर पर बैठने से सुन्न हो जाते हैं पैर, जानें क्या है बैठने की सही पोजिशन

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular