Monday, May 20, 2024
Homeपॉलिटिक्सLok Sabha Election: सुक्खू सरकार का बड़ा ऐलान, महिलाओं को मिलेंगे 1500-1500...

Lok Sabha Election: सुक्खू सरकार का बड़ा ऐलान, महिलाओं को मिलेंगे 1500-1500 रुपए

- Advertisement -

India News Himachal ( इंडिया न्यूज ) Lok Sabha Election: आगामी लोकसभा इलेक्शन से पहले हिमाचल की सुक्खू सरकार ने बड़ा ऐलान किया है। इंदिरा गांधी प्यारी बहना सुख सम्मान निधि योजना के तहत अब महिलाओं को हर महिने 1500-1500 रूपये दिए जाएंगे। कहा जा रहा है कि इस योजना को लाकर कांग्रेस ने बीजेपी से एक मुद्दा छीनने का प्रयास किया है। बता दें कि कांग्रेस की ये गारंटी चुनाव से पहले की थी।

भाजपा ने योजना को बनाया था मुद्दा

बता दें कि भाजपा की तरफ से इस योजना को मुद्दा बनाकर कांग्रेस पर आरोप लगाए गए थे कि उन्होंने महिलाओं से झूठा वादा कर सत्ता पर कब्जा किया है। वहीं मुख्यमंत्री सुक्खू ने इलेक्शन से ठीक पहले गारंटी को लागू कर बीजेपी के आरोपों को गलत करने की कोशिश की है। साथ ही चुनाव से पहले उन्होंने महिला सशक्तीकरण की दिशा में संदेश देने का भी प्रयास किया है।

5 लाख से ज्यादा महिलाओं को मिलेगा फायदा 

हिमाचल सरकार को इस इस योजना को लागू करने पर हर साल लगभग 800 करोड़ रूपए खर्च करने होंगे। वहीं इस गारंटी का लाभ पांच लाख से ज्यादा महिलाओं को हो सकेगा। कांग्रेस के रणनीतिकार का मानना है कि चुनाव से पहले उठाया गया ये कदम इलेक्शन में लाभ दे सकता है। बता दें कि 1500 रूपए मिलने से महिलाएं को आर्थिक मदद मिल सकेगी और वो अपने बच्चों की शिक्षा में खुद ही खर्च उठाने में सक्षम होंगी। बता दें कि ये गारंटी सबसे पहले लाहौल स्पीति जिले की महिलाओं के लिए लागू की गई है।

Also Read: Himachal Teachers Bharti: खुशखबरी! टीचर के पदों पर निकली बंपर भर्तियां,…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular