Tuesday, April 16, 2024
Homeपॉलिटिक्सPunjab Politics: BJP में शामिल हुए सांसद सुशील रिंकू और शीतल अंगुराल...

Punjab Politics: BJP में शामिल हुए सांसद सुशील रिंकू और शीतल अंगुराल को केंद्र ने दी Y कैटेगरी सिक्योरिटी, AAP ने की थी कटौती

- Advertisement -

India News Himachal (इंडिया न्यूज़), Punjab Politics: केंद्र सरकार ने भारतीय जनता पार्टी के नेता सुशील कुमार रिंकू और शीतल अंगुराल को Y कैटेगरी केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) सुरक्षा प्रदान की है। सूत्रों ने कहा कि इन नेताओं को केवल पंजाब में सुरक्षा कवर प्रदान किया जाएगा।

पंजाब सरकार ने सुरक्षा में की थी कटौती 

भाजपा में शामिल होने के बाद AAP सरकार ने दोनों नेताओं के उनकी सुरक्षा में कटौती करने के आदेश दिए थे। सांसद सुशील कुमार रिंकू की सुरक्षा में तैनात पंजाब पुलिस के कमांडो वापस बुला लिया गया था। इसके अलावा एक सुरक्षा गाड़ी को भी हटा दिया गया था। सांसद सुशील कुमार रिंकू के पास पहले 4 पुलिसकर्मी और चार स्पेशल ट्रेंड कमांडो सुरक्षा के लिए मौजूद थी। मगर सरकार ने चार कमांडो वापस बुला लिए ।

बीजेपी नेताओं ने सुरक्षा बढ़ाने की मांग की

बीजेेपी नेताओं ने सुशील कुमार रिंकू और शीतल अंगुराल की सुरक्षा बढ़ाने को लेकर जिला चुनाव अधिकारी कम डीसी जालंधर हिमांशु अग्रवाल को पत्र लिखा। उन्होंने दोनों की सुरक्षा बढ़ाने की मांग की। लेकिन इस बीच पंजाब सरकार ने सुरक्षा बढ़ाने के बजाय कम कर दी है।

हाल ही में हुए बीजेपी में शामिल

पंजाब में आम आदमी पार्टी  के जालंधर से पार्टी के सांसद सुशील कुमार रिंकू और जालंधर पश्चिम विधायक शीतल अंगुराल लोकसभा चुनाव 2024 से पहले 27 मार्च को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भाजपा में शामिल हो गए। सांसद सुशील कुमार रिंकू ने राज्य की AAP सरकार पर विकास कार्यों में उनका समर्थन नहीं करने और जालंधर के लोगों से किए गए वादों को पूरा नहीं करने का आरोप लगाया। सांसद ने कहा कि वह पंजाब, खासकर जालंधर के विकास के लिए भाजपा में शामिल हुए हैं।

ये भी पढ़ें-

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular