Tuesday, April 16, 2024
HomeTrendingPunjab News: विवादों में सिंगर Jazzy B, गाने को लेकर बुरा फंसे

Punjab News: विवादों में सिंगर Jazzy B, गाने को लेकर बुरा फंसे

- Advertisement -

India News Himachal (इंडिया न्यूज़), Punjab News: अपने गाने को लेकर सिंगर जैजी बी एक बार फिर विवादों में आ गए हैं। पंजाब महिला आयोग (पीडब्ल्यूसी) ने पंजाबी गायक जैज़ी बी के एक नए गाने पर जांच ब्यूरो (बीओआई) से रिपोर्ट मांगी है, जिसमें कथित तौर पर महिलाओं के खिलाफ अपमानजनक भाषा है। उनके नए गाने ‘मड़क शौकीनां दी’ ने 3 मिलियन से ज्यादा व्यूज बटोर चुके है।

गाने को लेकर फंसे जैज़ी बी

पंजाबी गायक जैज़ी बी द्वारा अपना नया गाना जारी करने के एक दिन बाद, महिलाओं के खिलाफ अपमानजनक शब्द होने पर पंजाब महिला आयोग ने इस पर ध्यान दिया है। आयोग ने ‘मड़क शौकीनां दी’ गाने में महिलाओं के खिलाफ ऐसी भाषा के इस्तेमाल की शिकायतों के बाद पिछले हफ्ते बीओआई को पत्र लिखा था। पैनल ने बीओआई को एक सप्ताह के भीतर अपनी रिपोर्ट सौंपने को कहा है।

महिला आयोग ने लिया एक्शन

कनाडा बेस्ड पंजाबी गायक जैज़ी बी के नए गाने पर पंजाब महिला आयोग की अध्यक्ष राज लाली गिल ने कहा, “अपने नवीनतम गाने में जैज़ी बी ने महिलाओं के लिए अपमानजनक शब्द का इस्तेमाल किया है। हमें इस बारे में कई शिकायतें मिली हैं। स्पष्टीकरण मांगने के लिए नोटिस भेजा है, लेकिन अभी तक कोई जवाब नहीं मिला है। कल हम एक और नोटिस भेजेंगे। अगर जरूरत पड़ी तो हम जैजी बी के साथ-साथ उनकी कंपनी को भी नोटिस भेजेंगे।”

कौन हैं जैज़ी बी

जैज़ी बी एक कनाडाई गीतकार और गायक हैं जो पंजाबी में गाते हैं। उनका असली नाम जसविंदर सिंह बैंस है। उनका जन्म पंजाब, भारत में हुआ था, लेकिन जब वे पाँच वर्ष के थे तो उनका परिवार कनाडा चला गया। उनका पहला एल्बम 1993 में रिलीज़ हुआ था और उसका नाम था “गुगियां दा जोरा”।

ये भी पढ़ें-

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular