Monday, May 20, 2024
HomePunjabPunjab News: पंजाब में रेलवे की लापरवाही, हादसा होते-होते बचा

Punjab News: पंजाब में रेलवे की लापरवाही, हादसा होते-होते बचा

- Advertisement -

India News Punjab ( इंडिया न्यूज ) Punjab News: पंजाब में एक बार फिर रेलवे की बड़ी लापरवाही देखने को मिली है। जानकारी के अनुसार मालगाड़ी गलत ट्रैक पर चलने लगी। मालगाड़ी को सुच्ची पिंड में रुकना था। लेकिन रेलवे कर्मचारियों की लापरवाही के कारण मालगाड़ी मुकेरियां होशियारपुर पहुंच गई।

रेलवे के तरफ से एक बार फिर लापरवाही

फिरोजपुर में एक बार फिर गलत ट्रैक पर ट्रेन दौड़ने की घटना सामने आई है। जानकारी के मुताबिक गुजरात के गांधीधाम से जालंधर तेल टैंकर लेकर जा रही मालगाड़ी गलत ट्रैक पर चली गई। मालगाड़ी को सुच्ची पिंड में रुकना था। लेकिन रेलवे कर्मचारियों की लापरवाही की वजह से मालगाड़ी मुकेरियां होशियारपुर पहुंच गई थी।

पेट्रोल टैंकरों से भरी थी मालगाड़ी

गलती का पता चलने के बाद मालगाड़ी को वापस जालंधर भेज दिया गया। पूरी मालगाड़ी पेट्रोल टैंकरों से भरी हुई थी। बता दें कि विमान में 47 टैंकर तेल और 3 टैंकर डीजल लोड करना था। वहीं इससे पहले पिछले महीने भी फिरोजपुर डिवीजन के कठुआ में एक मालगाड़ी बिना ड्राइवर के होशियारपुर पहुंच गई थी।

फिरोजपुर मंडल में हड़कंप

मामले को लेकर फिरोजपुर मंडल में हड़कंप मचा हुआ है। जब इसकी जानकारी रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों को हुई तो उन्होंने जांच शुरू कर दी। सूत्रों के अनुसार मालगाड़ी को सुबह 5:10 बजे सुचि पिंड रेलवे स्टेशन के पास इंडियन ऑयल डिपो पहुंचना था। लेकिन वो  नहीं पहुंची, अलावलपुर में भी ट्रेन करीब 20 मिनट तक खड़ी रही और फिर आगे बढ़ गई। बता दें कि रास्त में ट्रेन ने दसूहा, टांडाऔर मुकेरिया स्टेशन को पार किया।

Also Read: Himachal Pradesh: कांग्रेस के 6 बागी और तीन निर्दलीय विधायक BJP…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular