Monday, June 3, 2024
HomePunjabPunjab: घर बैठे मिलेगा आटा-दाल... पंजाब सरकार की नई सुविधा, 30 लाख...

Punjab: घर बैठे मिलेगा आटा-दाल… पंजाब सरकार की नई सुविधा, 30 लाख परिवारों को मिलेगा फायदा

- Advertisement -

Punjab: पंजाब सरकार की एक और नई पहल की गई है। अगले महीने से आटा-दाल-चावल की होम डिलीवरी शुरु करेंगे। इससे प्रदेश में रहने वाले 30 लाख परिवारों को फायदा मिलेगा। इस योजना की तैयारी पंजाब सरकार द्वारा पूरी करली गई है। प्रदेश लोग फरवरी के दूसरे या तीसरे हफ्ते में ले सकेंगे इस स्कीम का लाभ। राशन कार्डों से संबंधित सारा डेटा सरकार द्वारा इकट्ठा किया जा रहा है। इससे पहले हुई कैबिनेट मीटिंग में करीबन 10 लाख राशन कार्ड को बहाल किया जा चुका है।

CM भगवंत मान द्वारा ये घोषणा की गई थी। उन्होंने कहा था कि जल्द ही ये स्कीम लोगों के लिए शुरू की जाएगी। सरकार पहले इस स्कीम को जनवरी के 26 या 27 तरीख को शुरु करने वाली थी। परंतु, खराब मौसम के कारण सरकार की ओर से इस प्रोग्राम को टाला गया। वहीं, अब सरकार द्वारा दोबारा इस स्कीम को शुरू करने की तैयारी कीजा चुकी है। स्कीम का शुभारंभ सरकार एक रैली के माध्यम से करने की रणनीति बनाई गई है। यह रैली का आयोजन जालंधर, पटियाला, फतेहगढ़ साहिब, फरीदकोट या फिर फिरोजपुर जिले में किया जा सकता है।

इस स्कीम को विभन्न चरणों में शुरू किया जाएगा

स्कीम में प्रति व्यक्ति को 5 किलो आटा या गेहूं देने की योजना बनाई गई है। इसके लिए हर महीने 72,500 टन गेहूं की जरूरत पड़ेगी। कौन लोग इस स्कीम का लाभ उठाएंगे, इसकी रणनीति बनाई जा रही है। स्कीम को चरणों में शुरू किया जाने वाला है। वहीं, दिल्ली में अरविंद केजरीवाल सरकार यह स्कीम लागू कर चुकी है।

ये भी पढे़- Chandigarh: AAP ने चंडीगढ़ में खटखटाया हाईकोर्ट का दरवाज़ा, कल होगी सुनवाई

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular