Monday, May 20, 2024
HomeसिरमौरSirmour News: नाहन सहित अन्य क्षेत्रों की पेयजल योजनाओं को किया गया...

Sirmour News: नाहन सहित अन्य क्षेत्रों की पेयजल योजनाओं को किया गया है सुचारु ,अब सिंचाई योजनाओं पर ध्यान

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Sirmour News, संवाददाता जितेंदर ठाकुर: हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले में इस मॉनसून की बरसात में लगभग 160 करोड़ का नुकसान पहुंचा है जिसके चलते अनेक पेयजल एवं सिंचाई योजनाएं प्रभावित हुई हैं। यह जानकारी अधीक्षण अभियंता जलशक्ति विभाग जिला सिरमौर तजिव महाजन ने एक प्रेस कांफ्रेंस में दी। महाजन ने बतायाकि बाढ़ व् भू स्खलन से प्रभावीर लगभग सभी पेयजल योजनाओं को सुचारु कर दिया गया है। नाहन सहित सभी क्षेत्रों में विभाग ने जल आपूर्ति सुचारु बना दी है। अब विभाग ग्रामीण क्षेत्रों में सिंचाई योजनाओं को बहाल करने में जुटा हुआ है ताकि किसानो को लाभ मिल सके। महाजन ने बतायाकि इसके इलावा भी पेयजल योजनाओं को भविष्य में सुरक्षित करने से भी कार्य किया जा रहा है। बरसात के बाद जल जनित रोगों के फैलने की आशंका बनी रहती हैं ऐसे में विभाग ने एडवाइजरी भी जारी की है ताकि लोग जल को ठीक सरंक्षित कर सकें।
राजीव महाजन ने बतायाकि विभाग ने अपने सभी टैंकों को साफ करवा दिया है और प्राकृतिक जल स्रोत्रों को भी जांचा जा रहा है व् उनकी सैंपलिंग की जा रही है। उन्होंने लोगो से भी अनुरोध कियाकि वप अपनी पानी की टंकियों आदि को साफ कराएं ताकि रोगो से बचाव हो सके।

यह भी पढ़े- Teacher’s Day: अक्षरों से हस्ताक्षर तक की एक छात्र की यात्रा से तैयार किया राष्ट्रीय शिक्षक दिवस पर सर्वपल्ली राधाकृष्णन का चित्र

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular