Monday, May 20, 2024
Homeशिक्षाTeacher's Day: अक्षरों से हस्ताक्षर तक की एक छात्र की यात्रा से...

Teacher’s Day: अक्षरों से हस्ताक्षर तक की एक छात्र की यात्रा से तैयार किया राष्ट्रीय शिक्षक दिवस पर सर्वपल्ली राधाकृष्णन का चित्र

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Teacher’s Day, संवाददाता सोनाली नेगी:  राष्ट्रीय शिक्षक दिवस के अवसर पर, स्वर्गीय श्री का चित्र प्रचारित किया गया। सर्वपल्ली राधाकृष्णन (भारत के पूर्व राष्ट्रपति), जिनके जन्मदिन को हम अपने शिक्षक दिवस के रूप में मनाते हैं। यह सभी शिक्षकों और शिक्षकों के प्रति सम्मान और आभार व्यक्त करने का दिन है।

माध्यम: 22 भारतीय भाषाओं की प्रयुक्त वर्णमाला लिपियाँ और संख्याएँ: संस्कृत, असमिया, बांग्ला, बोडो, डोगरी, गुजराती, हिंदी, कश्मीरी, कन्नड़, कोंकणी, मैथिली, मलयालम, मणिपुरी, मराठी, नेपाली, उड़िया, पंजाबी, तमिल, तेलुगु, संताली, सिंधी और उर्दू। इन 22 भाषाओं को भारतीय संविधान द्वारा मान्यता प्राप्त है।

इस चित्र को तैयार करने के लिए अक्षरों का उपयोग किया गया है क्योंकि यह एक छात्र की यात्रा है जो अक्षरों से सीखना शुरू करती है और हस्ताक्षर तक जाती है।

यह भी पढ़े- Una News: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने मांगी घर-घर मिट्टी, मेरी माटी मेरा देश अभियान मे हिस्सा लेने का किया अनुरोध

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular