Monday, May 20, 2024
HomeSportsSA vs IND: टेस्ट सीरीज के लिए विराट कोहली हुए रवाना,...

SA vs IND: टेस्ट सीरीज के लिए विराट कोहली हुए रवाना, इस दिन से खेला जाएगा मैच

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज) SA vs IND: स्टार भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली प्रोटियाज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज से 10 दिन पहले दक्षिण अफ्रीका के लिए रवाना हो गए, जो 26 दिसंबर से शुरू होने वाली है। भारत सेंचुरियन में बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच खेलेगा, इसके बाद अगला टेस्ट मैच 3 जनवरी को केपटाउन में खेला जाएगा।

एयरपोर्ट पर दिखे कोहली

कोहली ने भूरे रंग की जैकेट और डफ़ल बैग के साथ अपने एयरपोर्ट लुक को शानदार बनाया और मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर हवाई अड्डे के कर्मचारियों के साथ एक सेल्फी के लिए रुकने के लिए काफी दयालु थे। 35 वर्षीय खिलाड़ी को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे और टी20 के लिए कप्तान रोहित शर्मा के साथ आराम दिया गया था। वनडे विश्व कप 2023 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की दिल तोड़ने वाली हार के बाद कोहली अपने परिवार के साथ लंदन में छुट्टी पर थे।

प्रोटियाज के खिलाफ शानदार रिकॉर्ड (IND vs SA)

कोहली का दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शानदार टेस्ट रिकॉर्ड है। उन्होंने खेले 14 मैचों में 56.18 की शानदार औसत से 1236 रन बनाए हैं. कोहली का सर्वोच्च टेस्ट स्कोर 254 रन भी प्रोटियाज़ के खिलाफ था। कोहली ने तीन शतक और चार अर्द्धशतक भी लगाए हैं। भारत के इस स्टार बल्लेबाज ने दक्षिण अफ्रीका में 7 टेस्ट मैच खेले हैं और 51.35 की शानदार औसत से 719 रन बनाए हैं। उनका उच्चतम स्कोर 153 रन है, जिसमें दो शतक और तीन अर्द्धशतक शामिल हैं।

टी20आई सीरीज ड्रॉ

इस बीच, सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज 1-1 से बराबर कर ली है। सूर्यकुमार ने 14 दिसंबर को श्रृंखला के निर्णायक मैच में शानदार शतक के साथ टीम का नेतृत्व किया। अब, केएल राहुल 17 दिसंबर से शुरू होने वाली 3 मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए भारत की एकदिवसीय टीम का नेतृत्व करेंगे।

Also Read: Winter Tips: बदल रहे मौसम में ऐसे रखें अपनी हेल्थ का…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular