Monday, May 20, 2024
Homeटॉप न्यूज़Jammu Kashmir : जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर भारी भूस्खलन, रोके गए सैकड़ों वाहन

Jammu Kashmir : जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर भारी भूस्खलन, रोके गए सैकड़ों वाहन

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Jammu Kashmir : अधिकारियों का कहना है कि बुधवार को रामबन जिले में ताजा भूस्खलन के बाद जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग भी बंद रहा। 270 किलोमीटर लंबे जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग पर कई स्थानों पर पत्थर गिरने से सैकड़ों वाहन फंसे रहे। जो कश्मीर को देश के बाकी हिस्सों से जोड़ने वाला एकमात्र सड़क संपर्क है।

बता दें कि, राजमार्ग सोमवार को बंद कर दिया गया था और पिछले तीन दिनों में कई स्थानों पर भूस्खलन की वजह से सड़क को यातायात के लिए बहाल करने के प्रयास सफल नहीं हो सके। भारी बर्फबारी की वजह से श्रीनगर-लद्दाख मार्ग और कुपवाड़ा और गुरेज में नियंत्रण रेखा (एलओसी) क्षेत्रों को जोड़ने वाली सड़कों सहित कई अन्य प्रमुख सड़कों को भी बंद करना पड़ा है।

ट्रैफिक पुलिस ने दी सलाह

जम्मू-कश्मीर ट्रैफिक पुलिस का कहना है कि, “किश्तवारी पथेर और बनिहाल में बड़े भूस्खलन और नाश्री और बनिहाल के बीच कई स्थानों पर रुक-रुक कर पत्थर गिरने के कारण जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग अभी भी अवरुद्ध है” और लोगों को सड़क साफ होने तक राष्ट्रीय राजमार्ग-44 पर यात्रा नहीं करने के सलाह दी। यहां पर बिगड़ते मौसम की वजह से हालात सही नहीं है। प्रशासन ने कश्मीर के कई इलाकों में हिमस्खलन की चेतावनी दी है।

Also Read: 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular