होम / Car Price: 2024 में इन कारों के बढ़ेंगे दाम, देखें लिस्ट

Car Price: 2024 में इन कारों के बढ़ेंगे दाम, देखें लिस्ट

• LAST UPDATED : November 29, 2023

India News ( इंडिया न्यूज ) Car Price: अगर आप आने वाले नए साल पर न्यू कार खरीदने का सपना देख रहे हैं तो झटके खाने के लिए तैयार हो जाएं। दरअसल 2024 के शुरूआत से कई ऑटो की कंपनियां अपने कार के दामों में इजाफा करने वाली है। बढ़ते दामों की वजह से अब आपको अपना बजट भी बढ़ाना होगा। साथ ही कार कंपनियों के इस ऐलान के बाद आपकी जेब का बोझ बढ़ना लगभग तय है। आइए बताते हैं कि किस मॉडल के दामों में हुई है बढ़ोतरी।

Audi पर दो प्रतिशत की बढ़ोतरी

खबर के मुताबिक लग्जरी कार ब्रांड ऑडी ने 2 प्रतिशत अपनी मॉडल पर दाम बढ़ने का ऐलान किया है। बता दें कि कंपनी ने यह फैसला इसकी लागत पर बढ़ते रूपये को देखतो हुए किया है।

मारूती सुजुकी

पिछले कुछ सालों में मारूती सुजुकी देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कंपनी बनी है। कंपनी ने यह फैसला इसके प्रोडक्शन कासट बढ़ने की वजह से किया है। बता दें कि इसके दाम मॉडल के हिसाब से अलग-अलग होगी।

महिंद्रा का भी बढ़ेगा दाम

महिंद्रा कंपनी ने भी अपने कार के दामों को बढ़ाने का ऐलान किया है, जो जनवरी 2024 तक बढ़ जाएगी। कंपनी ने बढ़ती महंगाई और कमोडिटी की लागत में इजाफे की वजह से इसके दामों में इजाफा किया है। हालांकि अभी तक साफ नही हुआ है कि महिंद्रा अपने दामों में कितना प्रतिशत बढ़ोतरी कर सकती है।

टाटा की भी कारें महंगी होंगी

नए साल पर टाटा भी कारें महंगी होनी जा रही है। जिसके बाद इलेक्ट्रिक कारों पर भी बढ़ते दाम का असर होगा। टाटा कंपनी के द्वारा बढ़ रहे प्राइस की अभी जानकारी नही दी गई है। रिपोर्ट के अनुसार इसके बढ़ रहे पैसों को लेकर जल्द ही घोषणा की जा सकती है।

Also Read: BSF Constable Salary: जानें सीमा सुरक्षा बल के कांस्टेबल को कितनी मिलती है सैलरी? कैसे बनते हैं इंस्पेक्टर

 

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox