Monday, June 3, 2024
HomeTrendingHealth Tips: ये चीज खाने के तुरंत बाद न पीए पानी, वरना...

Health Tips: ये चीज खाने के तुरंत बाद न पीए पानी, वरना हो सकती है दिक्कत

- Advertisement -

India News ( इंडिया न्यूज ) Health Tips: बहुत सारे लोग खाना खाते ही पानी पी लेते हैं। लेकिन क्या आपको पता है कि ये आपकी हेल्थ को डैमेज कर सकता है। यह आदत आपका पेट को खराब करने के साथ फूड पॉइजनिंग का कारण भी बन सकता है। हम आपको इस आर्टिकल में ऐसे फूड के बारे में बताने जा रहे जिसको खाने के बाद आपको तुरंत पानी पीने से बचना चाहिए।

World's best spicy foods: 20 dishes to try | CNN

मसालेदार भोजन (Spicy foods​)

बहुत ज्यादा मसालेदार भोजन के तुरंत बाद आपको पानी पीने से बचना चाहिए। अगर आप ऐसा नही करते हैं तो मुंह के चारों तरफ गर्मी फैल सकती है और तेज जलन हो सकती है। इसके वजह से आपको अचानक सूजन के साथ परेशानियों का सामना भी करना पड़ सकता है।

Fatty Foods may Affect Your Brain and Ruin Weight Loss Plans

वसायुक्त भोजन ( Fatty foods​ )

वसायुक्त भोजन के बाद पानी ड्रींक करने से भारीपन और सूजन की भावना पैदा हो सकती है। इसके साथ आपको दिक्कत के साथ परेशानियों का सामना भी करना पड़ सकता है।

Is Carbonated Water Good For You? - Scripps Health

कार्बोनेटेड पानी या सोडा ( Carbonated beverages​ )

खाना के बाद सोडा या कार्बोनेटेड पानी पीने से आपको गैस और सूजन की परेशानी हो सकती है। कार्बोनेशन तृप्ति की भावना में योगदान कर सकता है और ये अपच का वजह भी बन सकता है। बता दें कि ये ज्यादातर भारी या भारी भोजन के बाद होता है।

Tip: 3 Big Meals vs. 6 Small Meals

ज्यादा मात्रा में खाना ( Heavy meals )

ज्यादा मात्रा में भोजन करने के तुरंत बाद अधिक पानी पीने से आपका पेट भरा के साथ आपको परेशानी दे सकता है। बता दें कि भोजन के दौरान ही पानी पीने की सलाह दी जाती है, न की उसके तुरंत बाद।

Also Read:Himachal News: कृषि मंत्री चंद्र कुमार ने सोनिया गांधी से की…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular