Tuesday, July 16, 2024
Homeलाइफस्टाइलIRCTC Tour Package: वैष्णो देवी, हरिद्वार समेत इन तीर्थस्थलों की सैर वो...

IRCTC Tour Package: वैष्णो देवी, हरिद्वार समेत इन तीर्थस्थलों की सैर वो भी कम पैसों में, जानिए कैसे

IRCTC ने सस्ते टूर पैकेज का आयोजन किया है, जिसमें वैष्णो देवी, हरिद्वार और अन्य पवित्र स्थलों की यात्रा की जा सकती है

- Advertisement -

India News Himachal (इंडिया न्यूज़), IRCTC Tour Package: IRCTC ने सस्ते टूर पैकेज का आयोजन किया है, जिसमें वैष्णो देवी, हरिद्वार और अन्य पवित्र स्थलों की यात्रा की जा सकती है। IRCTC का लेटेस्ट टूर पैकेज भारतीय रेलवे की IRCTC शाखा द्वारा देश के पर्यटन को बढ़ावा देने का प्रयास कर है। इसके तहत, एक नई पर्यटन ट्रेन ‘भारत गौरव ट्रेन’ की शुरुआत की जा रही है, जो पूर्वी क्षेत्र से शुरू होकर पुरे भारत के विभिन्न पवित्र स्थलों की यात्रा करवाएगी। यह ट्रेन 18 मई को न्यू जलपाईगुड़ी से रवाना होगी और 26 मई को उसी स्थान पर वापस आएगी।

इस स्थानों पर है ट्रैन का हाल्ट

IRCTC के अनुसार, यह पर्यटन ट्रेन मालदा टाउन, रामपुरहाट, दुमका, भागलपुर, जमालपुर, क्यूल, पटना जैसे स्थानों पर रुकेगी, जहां से यात्रियों को माता वैष्णो देवी, हरिद्वार, ऋषिकेश, मथुरा, वृंदावन, अयोध्या आदि के दर्शन करने का मौका मिलेगा।
इस यात्रा को पूरा करने में कुल 8 रात और 9 दिन लगेंगे।

कितने की होगी बुकिंग

हर यात्री से स्लीपर क्लास में 17,900 रुपये की बुकिंग शुल्क लिया जाएगा। स्थानीय लोगों के लिए, निकटतम रेलवे स्टेशन भागलपुर या रामपुरहाट है।
अतिरिक्त जानकारी के अनुसार, विजयवाड़ा मंडल में रोलिंग ब्लॉक के कारण 29 अप्रैल से 26 मई तक दो ट्रेनों के मार्ग में परिवर्तन होगा। यह बात किसी आधिकारिक घोषणा के माध्यम से असनसोल पीआरओ द्वारा की गई है।

कब शुरू होगी यात्रा

इस बारे में अधिक जानकारी के अनुसार, 22643 एर्नाकुलम-पटना एक्सप्रेस की यात्रा 29 अप्रैल, 06, 13 और 20 मई को विजयवाड़ा-गुडीवाड़ा-भीमावरम टाउन-निड़दवोलू के माध्यम से होगी। और 12376 जसीडीह-तांबरम एक्सप्रेस की यात्रा 01, 08, 15 और 22 मई को निड़दावोलु-भीमावरम-गुडीवाड़ा-विजयवाड़ा के माध्यम से होगी। इस ट्रेन का ठहराव एलुरु स्टेशन में नहीं होगा।

ये भी पढ़ें-

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular