Monday, May 20, 2024
HomeवायरलVirat Kohli Replacement: इंडियन क्रिकेट टीम में रजत पाटीदार की एंट्री, कोहली...

Virat Kohli Replacement: इंडियन क्रिकेट टीम में रजत पाटीदार की एंट्री, कोहली को किया रिपलेस

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Virat Kohli Replacement: इंडियन क्रकेट टीम में अब विराट कोहली की जगह रजत पाटीदार को जगह मिल गई है। रजत पाटीदार इंग्लैंड के खिलाफ गुरुवार से हैदराबाद में शुरू होने वाले पहले दो टेस्ट मैचों के लिए विराट कोहली को रिपलेस कर रहें हैं। हालांकि बीसीसीआई की ओर से अभी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

इंडियन क्रिकेट टीम में रजत पाटीदार की एंट्री

रजत पाटीदार इंग्लैंड के खिलाफ गुरुवार से हैदराबाद में शुरू होने वाले पहले दो टेस्ट मैचों के लिए विराट कोहली की जगह लेने के लिए तैयार हैं। कोहली द्वारा व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए बेन स्टोक्स एंड कंपनी के खिलाफ पहले दो मैचों के लिए खुद को अनुपलब्ध बनाए जाने के बाद इंदौर के बल्लेबाज को भारतीय खेमे में शामिल किया जाएगा।

इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यु

पाटीदार ने हाल ही में दिसंबर में पार्ल में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे वनडे में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यु किया, जहां उन्होंने साई सुदर्शन के साथ पारी की शुरुआत की। उन्होंने 16 गेंदों में 22 रनों की तेज पारी खेली। पाटीदार अपने शानदार फॉर्म में हैं। हाल ही में उन्होंने इंग्लैंड लायंस के खिलाफ लगातार दो शतक बनाए हैं। उन्होंने पिछले सप्ताह अहमदाबाद में पहले दौरे के खेल में 151 रन बनाए। वे पिछले साल के अंत में ए-साइड के साथ दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर थे। उन्होंने लायंस के खिलाफ अभ्यास मैच में भी 111 रन बनाए थे।

2022 रणजी में शानदार प्रदर्शन

मध्य प्रदेश के लिए खेलते हुए, पाटीदार ने 55 फस्ट क्लास खेलों में 45.97 की औसत से 4000 रन बनाए हैं, जिसमें 22 अर्द्धशतक और 12 शतक शामिल हैं। पाटीदार ने 2022 में मध्य प्रदेश की पहली रणजी ट्रॉफी खिताब जीत में बड़ी भूमिका निभाई, जहां उन्होंने 658 रन बनाकर सीजन के दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बने। उन्होंने बड़े फाइनल में भी शानदार प्रदर्शन किया था, जहां उन्होंने मुंबई के खिलाफ पहली पारी में 122 रन बनाए थे।

ये भी पढ़ें-Measles: बढ़ रहा खसरे का प्रकोप, WHO ने जारी की चेतावनी,…

ये भी पढ़ें-Pakistan: आज करतारपुर साहिब जा रहे सिद्धू, कांग्रेस के कई नेता…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular