Sunday, May 19, 2024
Homeहिमाचल प्रदेशHimachal Weather : हिमाचल में बरसात-बर्फबारी का कहर जारी, दो की मौत

Himachal Weather : हिमाचल में बरसात-बर्फबारी का कहर जारी, दो की मौत

राष्ट्रीय राजमार्ग-707 पर सड़क पर भारी मलबा आ गया, जिसकी चपेट में आने से दो लोगों की मौत हो गई।

- Advertisement -

India News HP (इंडिया न्यूज), Himachal Weather:  हिमाचल प्रदेश में मौसम का मिजाज बदला हुआ है। अप्रैल महीने के आखिरी दिनों में भी प्रदेश के ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी जारी है, जबकि मध्य पर्वतीय क्षेत्रों में बारिश हो रही है। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने आगामी दो दिनों के लिए ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया है।

बीते 12 घंटों में भारी बारिश और बर्फबारी
बीते 12 घंटों में प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश और बर्फबारी दर्ज की गई है। शिमला और मंडी में भी सुबह से बरसात और तूफान चल रहा है। चंबा में 11 मिमी, सेऊबाग में 7 मिमी, भरमौर में 4 मिमी, डलहौजी में 3 मिमी और मनाली में 2 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई है।

केलांग और कोकसर में ताजा हिमपात हुआ है
लाहौल स्पीति में भी सोमवार सुबह से बर्फबारी का दौर जारी है। केलांग और कोकसर में ताजा हिमपात हुआ है। स्थानीय लोगों ने बताया कि यहां काफी ठंड पड़ रही है, लेकिन पर्यटक भी अच्छी संख्या में पहुंच रहे हैं।

भूस्खलन की चपेट में आए दो लोगों की मौत
बारिश-बर्फबारी के चलते शिमला के जुब्बल कोटखाई में रविवार को भारी भूस्खलन हुआ। राष्ट्रीय राजमार्ग-707 पर सड़क पर भारी मलबा आ गया, जिसकी चपेट में आने से दो लोगों की मौत हो गई। मृतकों के परिवारों को 15,000-15,000 रुपये की राहत राशि दी गई है।

मौसम विभाग ने आगामी चार दिनों तक बारिश और बर्फबारी जारी रहने का अनुमान जताया है। ऐसे में प्रदेश को इस मौसमी आपदा से राहत मिलने की संभावना नहीं दिख रही है।

ये भी पढ़ें-

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular