Sunday, May 12, 2024
HomeWeather UpdateHimachal Weather Update: जाने कैसा है आपके शहर हिमाचल में मौसम का...

Himachal Weather Update: जाने कैसा है आपके शहर हिमाचल में मौसम का हाल?

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Himachal Weather Update: प्रदेशभर में कड़ाके की सर्दी ने दस्तक दे दी है। दिसंबर के महीने में आम जनता को दोहरी मार झेलनी पड़ रही है। एक ओर सर्दी ने कहर बरपाया हुआ है तो वहीं दूसरी ओर घने कोहरे के कारण वाहन चालकों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। चलिए जानते है कैसा है आपके शहर हिमाचल में मौसम का हाल?

हिमाचल की राजधानी शिमला में इस वक्त ज्यादा ठंडी है। यहां पर मौसम विभाग ने बर्फबारी की संभावना जताई है। यहां पर शीतलहर का प्रकोप जारी है। संभावना जताई जा रही है कि पश्चिमी हिमालयी इलाकों में 16 जनवरी से वेस्टर्न डिस्टर्बेंस आ सकता है। इसके चलते मौसम विभाग ने सभी लोगों को सावधानी बरतने की सलाह दी है। इस वक्त हिमाचल में 5 डिग्री सेलसियस पारा पहुंच गया है। 24 घंटों में राज्यों का औसत न्यूनतम पारा 0.7 डिग्री पहुंच गया है। ऊना और मंड़ी सहित सात शहरों का न्यूनतम तापमान शून्य से नीचे दर्ज हुआ है। मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, लाहौल स्पीति जिला का कुकुमसेरी, सबसे ठंड़ा जिला रहा।

बता दे कि प्रदेशभर में शीतकालीन सर्दी ने दस्तक दे दी है। जिसके कारण सभी को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। बच्चों से लेकर बुजुर्ग सर्दी के कारण परेशान है। जिसके चलते मौसम विभाग की ओर से लोगों को सावधानी बरतने की सलाह दी जा रही है। खासतौर पर वाहन चालकों को सलाह दी जा रही है। घना कोहरा होने के कारण वाहन सावधानी से चलाए। आने वाले दिनों में भी हिमाचल प्रदेश में इसी तरह की कड़ाके की सर्दी का अनुमान है।

Also Read: How to Be Happy: अगर आपका मॉर्निंग रूटीन है बोरिंग तो अपनाएं ये…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular