Tuesday, May 28, 2024
HomeWeather UpdateWeather Update: नेरी में सीजन का सबसे गर्म दिन, अब एक सप्ताह...

Weather Update: नेरी में सीजन का सबसे गर्म दिन, अब एक सप्ताह तक झमाझम बारिश और तूफान, अलर्ट जारी

Weather Update: नेरी में सीजन का सबसे गर्म दिन, अब एक सप्ताह तक झमाझम बारिश और तूफान, अलर्ट जारी

- Advertisement -

 India News HP (इंडिया न्यूज़), Weather Update: हिमाचल प्रदेश के मौसम में एक बार फिर बदलाव देखने को मिलेगा। राज्य में अब सात दिन तक झमाझम बारिश होगी और ऊंचाई वाले स्थान पर बर्फबारी भी होगी। फिलहाल, बुधवार, 8 मई को प्रदेश भर में धूप निकली हुई है। हालांकि, पिछले दिन प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश हुई थी।

शिमला के मौसम विज्ञान केंद्र ने क्या कहा?

शिमला के मौसम विज्ञान केंद्र ने बुधवार, 8 मई दोपहर 2 बजे मौसम बदलाव को लेकर बुलेटिन जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश के ऊना जिले के नेरी इलाके में इस सीजन का सबसे गर्म दिन दर्ज किया गया है। यहां अधिकतम तापमान 41.7 डिग्री पहुंच गया है। वहीं केलांग में न्यूनतम तापमान 4.1 डिग्री दर्ज किया गया है।

Also Read- HP Loksabha Election: पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 13 करोड़ से अधिक की नकदी और शराब जब्त

सात दिन के लिए येलो अलर्ट जारी

मौसम विज्ञान केंद्र ने बताया कि हिमाचल में 8 मई से 14 मई तक मौसम खराब रहेगा। जिसके कारण प्रदेश भर में सात दिन के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। 9 और 14 मई को सिर्फ मैदानी इलाकों में मौसम साफ रहेगा। बाकी सभी दिन बारिश और बर्फबारी के आसार हैं। वहीं, 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी भी चलेगी।

पिछले 12 घंटों में में हिमाचल के मौसम का मिजाज

पिछले 12 घंटों में हिमाचल प्रदेश के सुंदरनगर, भुंतर, नारकंडा, शिलारू, कोटखाई और ठियोग में बारिश हुई है।मौसम विभाग का कहना है कि बुधवार को शिमला में अधिकतम तापमान 16.4 डिग्री दर्ज किया गया।

Also Read- Action Against Terrorism: कुलगाम में सुरक्षा बलों की कार्रवाई, लश्कर कमांडर समेत 3 आतंकी ढेर

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular