Monday, June 17, 2024
HomeWeather UpdateWeather Update: गर्मियों में सूखने लगे जल स्रोत, बारिश के कोई आसार...

Weather Update: गर्मियों में सूखने लगे जल स्रोत, बारिश के कोई आसार नहीं

Weather Update: गर्मियों में सूखने लगे जल स्रोत, बारिश के कोई आसार नहीं

- Advertisement -

 India News HP (इंडिया न्यूज़), Weather Update: हिमाचल प्रदेश में गर्मी का कहर जारी है। आने वाले दिनों में राज्य को गर्मी से राहत मिलने की संभावना कम है। मौसम विभाग ने लू का अलर्ट जारी किया है। वहीं, गर्मी के कारण हिमाचल प्रदेश में जल स्रोत सूखने लगे हैं। फिलहाल पांच दिनों तक बारिश की कोई संभावना नहीं है। वहीं, हिमाचल प्रदेश के कुछ इलाकों में अधिकतम तापमान में गिरावट आई है।

मौसम विज्ञान केंद्र ने क्या कहा?

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला की ओर से जारी बुलेटिन में कहा गया कि प्रदेश के 10 जिलों में 5 दिनों तक हीट वेव का येलो अलर्ट रहेगा। बुधवार,22 मई को शिमला और अन्य हिस्सों में मौसम साफ रहा और धूप खिली रही। इससे पहले मंगलवार को भी मौसम साफ था और अधिकतम तापमान हमीरपुर के नेरी में 42.2 डिग्री, ऊना में 42.4, बिलासपुर में 40.8 और हमीरपुर में 38.7 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया था।

Also Read- Kangana Ranaut का विक्रमादित्य सिंह को लेकर बड़ा बयान, कहा- ‘वो…

सूखने लगे जल स्रोत

राज्य में जिला सोलन में भीषण गर्मी से पेयजल संकट गहरा गया है। यहां पर 31 पेयजल योजनाएं सूखने की कगार पर हैं। इन योजनाओं के पानी के स्रोत का जलस्तर 75 से 100 फीसदी तक कम हो गया है। गर्मी की वजह से पिछले दो दिनों में जिला सोलन में 171 पेयजल योजनाएं प्रभावित हो गई है। इस तरह से जिला सोलन में प्रभावित हुई स्कीमों का आंकड़ा 226 हो गया है।

Also Read- Himachal News: बुजुर्गों महिलाओं ने किया चुनाव का बहिष्कार, जानिए क्या…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular