Tuesday, June 25, 2024
HomeमौसमHimachal Weather: प्रदेश में तेज अंधड़ के चलते मची तबाही, इससे कई...

Himachal Weather: प्रदेश में तेज अंधड़ के चलते मची तबाही, इससे कई क्षेत्रों में हुआ नुकसान

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), Himachal Weather:  हिमाचल प्रदेश के कई क्षेत्रों में मंगलवार की रात को तेज अंधी आने से बहुत तबाही मच गई और उसी कारण बहुत नुकसान भी हुआ है। बता दें सिरमौर जिले में तो कई घरों की छतें उड़ भी गईं और वही कई जगह पर तो गाड़ियों पर पेड़ भी गिर गएं थे। वहीं आज भी कुल्लू जिले में मूसलाधार बारिश हो रही है और ऊंची चोटियों में बर्फ के फाहे गिर रहे है। इसलिए अभी भी वहां पर ऑरेंज अलर्ट जारी है।

5 दिन तक रहेगा मौसम खराब

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के अनुसार अब प्रदेश में 5 दिन तक मौसम बहुत खराब रहेगा। वहीं 23 मई यानी मंगलवार से इसकी शरुआत हो चुकी है, जो अगले 5 दिन तक रहने वाला है। ओलावृष्टि भारी बारिश और आंधी के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। वहीं अब मौसम विभाग के अनुसार आने वाले 5 दिनों तक मौसम खराब रहेगा। यानी आज 24 मई से 28 मई तक ओर भी बिगड़ सकता है मौसम। वहीं मंगलवार रात को बारालाचा में बर्फबारी के बीच सैकड़ों ट्रक लेह से मनाली की ओर भेजे गए है। मौसम विभाग के अनुसार बुधवार को भी प्रदेश के कई क्षेत्रों में भारी बारिश, ओलावृष्टि व अंधड़ चलने का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

बारिश और ओलावृष्टि से किसानों को झेलना पड़ा नुकसान

बता दें प्रदेश में खराब मौसम कि वजह से पैराग्लाइडिंग और रिवर राफ्टिंग को अभी के लिए रोक दिया गया हैं। हालांकि तेज अंधड़ के कारण बिलासपुर जिले में कई जगहों पर पेड़ और बिजली के खंभे गिर गए। वहीं उपायुक्त कार्यालय के बाहर बिजली का खंभा गिरने से अधिकतर सरकारी कार्यालयों की बिजली गुल हो गई। बस इतना ही नही इस भारी बारिश और ओलावृष्टि से किसानों को भी नुकसान झेलना पड़ रहा है।

ये भी पढ़ें- UPSC CSE Result 2022 : UPSC परीक्षा को पास कर के शुभम धीमान ने किया अपना नाम रोशन, 800वां रैंक पर बनाई जगह

 

 

 

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular