Tuesday, April 16, 2024
HomeहरियाणाMandi Literature Festival 2024: मंडी में पहली बार होगा Lit Fest...

Mandi Literature Festival 2024: मंडी में पहली बार होगा Lit Fest , 6-7 मार्च को जुटेंगे साहित्य-कला के दिग्गज

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Mandi Literature Festival 2024: इस बार मंडी शिवरात्रि महोत्सव में आयोजित होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रमों की श्रृंखला में एक नया आयाम जुड़ा है। पहली बार ‘लिटरेचर फेस्टिवल’ (Literature Festival) का भी आयोजन किया जाएगा। मंडी लिटरेचर फेस्टिवल-2024 6-7 मार्च तक चलेगा। देशभर से साहित्य और कला क्षेत्र के दिग्गज कलाकार मंडी में पहुंचेंगे।

जाने-माने लेखक कार्यक्रम में लेंगे हिस्सा

दो दिवसीय मंडी लिट फेस्ट में हिमाचल विशेषकर मंडी के जाने-माने लेखक और कला पारखी देश के प्रतिष्ठित साहित्यकारों के साथ चर्चा में भाग लेंगे। इस अवसर पर अपने अनुभव और ज्ञान साझा करेंगे। यह दो दिवसीय कार्यक्रम सरदार पटेल विश्वविद्यालय के सभागार में आयोजित किया जाएगा। महोत्सव में उभरते और प्रतिभाशाली लेखकों-कलाकारों-कवियों के साथ-साथ साहित्य-कला क्षेत्र के दिग्गज भी शामिल होंगे। साहित्य एवं कला प्रेमियों को अपने पसंदीदा साहित्यकारों से मिलने का अवसर मिलेगा।

Also Read:  Shimla Politics News: सुक्खू सरकार ने वीरभद्र गुट के दो विधायकों…

उपायुक्त रोहित राठौड़ ने दी जानकारी

अतिरिक्त उपायुक्त रोहित राठौड़ ने शनिवार को मंडी साहित्य महोत्सव-2024 की रूपरेखा पर चर्चा और विचार-विमर्श के लिए मंडी के वरिष्ठ लेखकों और कलाकारों के साथ बैठक की। उन्होंने कहा कि साहित्य और संस्कृति को समर्पित यह आयोजन मनोरंजन, प्रेरणा और शिक्षा का मिश्रण होगा. प्रसिद्ध कलाकारों द्वारा रचनात्मक लेखन एवं फोटोग्राफी पर कार्यशालाएं भी आयोजित की जाएंगी। उन्होंने इसके सफल आयोजन में सभी से सक्रिय सहयोग का आग्रह किया.

वरिष्ठ साहित्यकार गंगा राम राजी, बीरबल शर्मा, मुरारी शर्मा, कृष्ण चंद्र महादेविया, रूप उपाध्याय, प्रकाश चंद, रूपेश्वरी, राकेश कपूर, जगदीश कपूर, निर्मला चंदेल, सत्येन्द्र पाल, विद्या, आशा ठाकुर, उषा शर्मा, दक्षा शर्मा व अन्य उपस्थित थे मीटिंग में। कलाकारों ने आयोजन के संबंध में अपने बहुमूल्य सुझाव दिए। बैठक में जिला पंचायत अधिकारी अंचित डोगरा और अन्य मौजूद रहे

Also Read:  Ravivar ke Upay: सूर्य देव को जल चढ़ाते समय मिला लें…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular