Sunday, May 19, 2024
Homeशिक्षाHP Board 12th Result: कक्षा 12वीं का रिजल्ट हुआ तैयार, सोमवार...

HP Board 12th Result: कक्षा 12वीं का रिजल्ट हुआ तैयार, सोमवार को हो सकता है घोषित

आर्ट्स, साइंस और कॉमर्स का परिणाम एक साथ घोषित करने की संभावना है

- Advertisement -

India News CG (इंडिया न्यूज), HP Board 12th Result : हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड कल यानी 29 अप्रैल को जमा दो के तीनों संकायों- आर्ट्स, साइंस और कॉमर्स का परिणाम एक साथ घोषित करने की संभावना है। बोर्ड के अधिकारियों के अनुसार, रिजल्ट लगभग तैयार हो चुका है और यदि सब कुछ ठीक रहा तो सोमवार को प्लस टू के परिणाम जारी कर दिए जाएंगे।

अवकाश के दिन भी बोर्ड कर्मचारी कर रहे है काम
बोर्ड सचिव डॉ. मेजर विशाल शर्मा ने बताया कि सोमवार को 12वी का रिजल्ट घोषित करने की 99.9 प्रतिशत संभावना है। रविवार के अवकाश के दिन भी बोर्ड कर्मचारी कार्यालय में उपस्थित होकर परिणाम तैयार करने में जुटे रहे।

सबसे पहले हिमाचल कर सकता है रिजल्ट जारी
यदि हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड सोमवार को प्लस टू का परिणाम घोषित कर देता है, तो यह देश का पहला ऐसा बोर्ड होगा जिसने इस स्तर का परिणाम घोषित किया है। अभी तक किसी भी अन्य राज्य के शिक्षा बोर्ड ने प्लस टू का परिणाम जारी नहीं किया है।

85,000 छात्रों ने दी परीक्षा (HP Board 12th Result)
इस वर्ष हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड की कक्षा 12 वीं की परीक्षा में लगभग 85,000 छात्र शामिल हुए थे। परिणाम की घोषणा से छात्रों और उनके अभिभावकों की लंबे समय से चली आ रही प्रतीक्षा समाप्त हो जाएगी।

बोर्ड के अधिकारियों का कहना है कि वे परिणामों की गुणवत्ता और विश्वसनीयता सुनिश्चित करने के लिए पूरी सावधानी बरत रहे हैं। छात्रों को अपना परिणाम बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट से प्राप्त करने की सलाह दी जा रही है।

Also Read:

 

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular