होम / Matthew Perry Death: Friend स्टार ही नहीं, इन सितारों को भी थी ड्रग्स की लत जिसने छीन ली जिंदगी

Matthew Perry Death: Friend स्टार ही नहीं, इन सितारों को भी थी ड्रग्स की लत जिसने छीन ली जिंदगी

• LAST UPDATED : October 29, 2023

India News(इंडिया न्यूज़), Matthew Perry Death: इस रविवार की सुबह कई लोग अपने पसंदीदा मैथ्यू पेरी की मौत की ने सबको चौंका दी। जो हिट टीवी सिटकॉम ‘फ्रेंड्स’ में चैंडलर बिंग का किरदार निभाने के लिए बहुत लोकप्रिय थे। वह विकोडिन, ज़ैनैक्स , डिलाउडिड, मेथाडोन, ब्यूप्रेनोर्फिन/सुबॉक्सोन और कोकीन के आदी थे। किसी सेलिब्रिटी की मौत के बाद उसके ड्रग्स से जुड़े होने का यह पहला मामला नहीं है।

ये हस्तियां हैं शामिल

हीथ लेजर

28 वर्षीय लेजर की 2008 में न्यूयॉर्क शहर में नशीली दवाओं के ओवरडोज़ के कारण मृत्यु हो गई थी। जो गलती से डॉक्टर द्वारा लिखी दवाओं ऑक्सीकोडोन, विकोडिन, वैलियम, ज़ैनैक्स और अन्य को मिलाने के कारण हुई थी।

मर्लिन मुनरो

प्रसिद्ध सेक्स सिंबल और फिल्म स्टार की 1962 में बार्बिट्यूरेट्स की अधिक मात्रा के कारण मृत्यु हो गई। 36 वर्षीय मोनरो ने पहले भी चार बार आत्महत्या का प्रयास किया था। इन्होनें नींद की गोलियों और शराब सहित नशीली दवाओं का दुरुपयोग किया।

जिम मॉरिसन

शानदार संगीतमय प्रकाश, जिम द डोर्स का बेहद प्रसिद्ध प्रमुख गायक थे। एक गीतकार प्रतिभा को मंच पर काव्यात्मक सुधार की शक्ति के लिए भी जाना जाता है, उन्होंने अपने पूरे करियर में शराब पर निर्भरता से संघर्ष किया। 31 जुलाई 1971 को फ्रांस के पेरिस में उनकी अचानक मृत्यु हो गई। हालाँकि उनकी मृत्यु का कारण विवादित है, लेकिन यह व्यापक रूप से माना जाता है कि उनकी मृत्यु हेरोइन के कारण हुए दिल के दौरे से हुई।

जूडी गारलैंड

जूडी गारलैंड को कम उम्र में सुर्खियों में आने के लिए बहुत संघर्ष करना पड़ा। उनका फिल्मी करियर शानदार है, शायद उन्हें 1939 में द विजार्ड ऑफ ओज़ में डोरोथी के रूप में उनके प्रतिष्ठित प्रदर्शन के लिए जाना जाता है। वह जीवन भर अवसाद और मानसिक स्वास्थ्य संबंधी संघर्षों से जूझती रहीं और 1969 में 47 साल की उम्र में उन्हें बार्बिटुरेट के अत्यधिक सेवन का शिकार होना पड़ा।

एल्विस प्रेस्ली

रॉक एंड रोल के राजा के रूप में दुनिया भर में जाने जाने वाले एल्विस शायद अमेरिकी इतिहास में सबसे प्रसिद्ध संगीत आइकन हैं। एल्विस की 42 वर्ष की आयु में दर्दनिवारक ओवरडोज़ के कारण कार्डियक अरेस्ट से मृत्यु हो गई।

माइकल जैक्सन

पॉप किंग माइकल जैक्सन की मौत का कारण भी ड्रग का ओवरडोज़ ही था। जांच रिपोर्ट में एनेस्थेटिक दवा प्रोपोफोल का नाम सामने आया था। अपनी मृत्यु से लगभग 6 सप्ताह पहले उनका अनिद्रा का इलाज चल रहा था। उनकी मृत्यु के दिन उन्हें प्रोपोफोल की एक खुराक दी गई थी।

Also Read :

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox