होम / Parampal Kaur Sidhu News: IAS अधिकारी परमपाल लड़ सकती लोकसभा चुनाव, बीजेपी में हुई शामिल

Parampal Kaur Sidhu News: IAS अधिकारी परमपाल लड़ सकती लोकसभा चुनाव, बीजेपी में हुई शामिल

• LAST UPDATED : April 11, 2024

India News HP (इंडिया न्यूज़) Parampal Kaur Sidhu News: इस साल होने वाले लोकसभा चुनाव का पहला चरण 19 अप्रैल को है। इससे पहले पूरे भारत के राजनीति में गर्माहट बढ़ गई है। ऐसे में हिमांचल से बड़ी खबर सामने आ रही है। जहां गुरुवार 11 अप्रैल को IAS अधिकारी रहीं परमपाल कौर सिद्धू बीजेपी में शामिल हो गई है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, परमपाल भटिंडा से लोकसभा चुनाव भी लड़ सकती है।

हाल ही में दिया था इस्तीफा

परमपाल ने हाल ही में IAS से इस्तीफा दिया था। आपको बता दे, परमपाल कौर सिद्धू के परिवार में पहले से ही राजनीतिक माहौल है। वो शिरोमणि अकाली दल (SAD) के नेता सिकंदर सिंह मलूका के बेटे की पत्नी है।

आपको बता दे, अगर परमपाल भटिंडा लोकसभा सीट से चुनाव लड़ती है तो उनका मुकाबला अकाली दल (SAD) के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल की पत्नी और पूर्व केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल से होने वाला है।

साल 2009 में पहली बार लड़ी थी चुनाव

हरसिमरत कौर 2009 में पहली बार इस सीट से सांसद चुनी गईं। इसके बाद उन्होंने 2014 और 2019 का चुनाव जीता। माना जा रहा है कि इस बार भी अकाली दल हरसिमरत कौर को अपना उम्मीदवार बनाएगी। आम आदमी पार्टी ने इस सीट से गुरमीत सिंह खुडियन को अपना उम्मीदवार बनाया है। वहीं कांग्रेस ने अभी तक उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है।

1 जून को होनी है वोटिंग

परमपाल कौर सिद्धू को पंजाब राज्य औद्योगिक विकास निगम के प्रबंध निदेशक के रूप में तैनात किया गया था। उन्होंने अपना इस्तीफा मुख्य सचिव अनुराग वर्मा को भेजा था। सिद्धू अक्टूबर में सेवानिवृत्त होने वाले थे। वह पंजाब सिविल सेवा अधिकारी थीं और जनवरी 2016 में उन्हें आईएएस में पदोन्नत किया गया था।

मीडिया चैनल की रिपोर्ट के मुताबिक, शिक्षा मंत्री रहे मलूका चुनाव के लिए शिअद से टिकट पाने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन उन्हें टिकट नहीं मिला। पंजाब में लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण में 1 जून को वोटिंग होगी। पंजाब में 13 लोकसभा सीटें हैं और यहां कांग्रेस, आम आदमी पार्टी, बीजेपी और अकाली दल के बीच मुकाबला है।

ये भी पढ़ें-

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox