Monday, May 20, 2024
HomeहमीरपुरHamirpur News: हिमाचल में इस जगह फैली खतरनाक बीमारी, अब तक 426...

Hamirpur News: हिमाचल में इस जगह फैली खतरनाक बीमारी, अब तक 426 मामले आ चुके हैं सामने

- Advertisement -

India News Himachal ( इंडिया न्यूज ) Hamirpur News: हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर में एक ऐसी बीमारी का प्रकोप फैला जिसकी वजह से कई लोग इसकी जद में आ गए। इस बीमारी का असर सबसे ज्यादा ग्रामीण इलाकों में देखने को मिला है। गंभीर बीमारी के कारण स्वास्थ्य विभाग के भी हाथ-पैर फूल गए हैं। जानकारी के मुताबिक हमीरपुर के 13 पंचायत के 31 गांव में अतिसार बीमारी फैली हुई है। जिसमें तौनी देवी, तापरे, छहाड, ग्वाराडू, लोहाखार, बारी और महाडे गांव शामिल हैं।

426 मामले आ चुके हैं सामने

जानकारी के मुताबिक इस बीमारी की चपेट में अबतक 426 लोग आ चुके हैं। जिनमें उनको दस्त, उल्टी और पेट की गंभीर समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। वहीं प्रशासन की तरफ से इस आपदा की घरी में जरूरतमंद लोगों को दवाईयां उपलब्ध कराई जा रही है।

400 मरीज हो चुके हैं स्वस्थ

इस बीमारी से निपटने के लिए प्रशासन की तरफ से पीड़ित लोगों को दवाईयां मुहैया कराई जा रही है। वहीं स्वास्थ्य विभाग की ओर से ये भी दावा किया गया है कि अतिसार बीमारी की चपेट से अबतक 400 मरीज बाहर आ चुके हैं। वहीं हमीरपुर CMO डॉ. आर के अग्निहोत्री ने कहा है कि ये बीमारी अब काबू में है। उन्होंने पीड़ित लोगों से उबला हुआ पानी यूज करने की सलाह दी है।

Also Read: Lok Sabha Election: इस बार लोकसभा चुनाव से पंजाब के प्रमुख…

Also Read: Sidhu Moosewala: सिद्धू मूसेवाला की माँ ने बेटे को दिया जन्म,…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular