Monday, May 20, 2024
Homeहिमाचल प्रदेशHP News: हिमाचल में हाइड्रो प्रोजेक्ट का पेनस्टॉक फटा, मुल्तान बाजार में...

HP News: हिमाचल में हाइड्रो प्रोजेक्ट का पेनस्टॉक फटा, मुल्तान बाजार में बाढ़ जैसी हालात

HP News: स्थानीय निवासियों का कहना है कि अवैध खनन से हुए कटाव से आगामी बरसात के मौसम में बाढ़ की स्थिति बनने पर पूरा गांव तबाह हो सकता है

- Advertisement -

India News Himachal (इंडिया न्यूज़), HP News: हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले में एक निर्माणाधीन हाइड्रो पावर प्रोजेक्ट में बड़ा हादसा हुआ है। बैजनाथ की बरोट वैली में चहरना गांव स्थित 25 मेगावाट की इस परियोजना का पेनस्टॉक फट गया, जिससे टनल में पानी का रिसाव शुरू हो गया।

बाढ़ जैसे हालात

इस घटना से परियोजना के नीचे बसे मुल्तान गांव और बाजार में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए। यहां पानी में दुकानें डूब गईं और सड़कों पर सैलाब छा गया। उपजाऊ क्षेत्रों को भी भारी नुकसान पहुंचा है।

घटना सुबह 10 बजे के करीब हुई
मुल्तान पंचायत के प्रधान भाग राम ठाकुर के अनुसार, यह घटना सुबह 10 बजे के करीब हुई। उन्होंने बताया कि बाजार की सारी दुकानों में पानी भर गया है। ठाकुर ने प्रोजेक्ट प्रबंधन से नुकसान की भरपाई की मांग की है।

लोगों की जान को हो सकता था खतरा
उन्होंने आशंका जताई कि अगर यह हादसा रात में होता तो लोगों की जान भी जा सकती थी। वहीं, राहत और बचाव कार्य में पुलिस, प्रशासन और परियोजना अधिकारी जुटे हुए हैं, लेकिन अभी तक हालात काबू में नहीं आए हैं।

बता दें कि यह परियोजना मंडी और कांगड़ा जिलों की सीमा पर स्थित है। हादसे के बाद इलाके में अफरा-तफरी मची हुई है और मुल्तान बाजार के कुछ वीडियो भी सामने आए हैं।

इस घटना से क्षेत्र में भारी जनधन का नुकसान हुआ है। स्थानीय लोगों का आरोप है कि परियोजना निर्माण में लापरवाही बरती गई, जिसके चलते यह हादसा हुआ।

Also Read:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular