Sunday, May 19, 2024
HomeTrendingFind Facebook ID by Photo: फोटो से ही ऐसे पता लग जाएगी...

Find Facebook ID by Photo: फोटो से ही ऐसे पता लग जाएगी Facebook और Instagram की I’D

- Advertisement -

India News HP (इंडिया न्यूज़), Find Facebook ID by Photo: आज का युग डिजिटल हो गया है। फेसबुक और सलाम दो सबसे लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म हैं। जिसके एक्टिव यूजर्स अरबों में हैं. उनके नियम भी सख्त हो गए हैं. किसी को भी आसानी से समानता नहीं मिलती. लेकिन एक केमिस्ट है जिसके जरिए आप किसी भी फेसबुक और वसीयत का पता लगा सकते हैं। आइए जानते हैं इस ट्रिक के बारे में.

अगर आप फेसबुक-इंस्टाग्राम पर फोटो अपलोड करने की कोशिश कर रहे हैं तो आप गूगल इमेज सर्च, सोशल कैटफिश और रिवर्स इमेज सर्च जैसे एनालिटिक्स का इस्तेमाल कर सकते हैं।

गूगल छवि खोज

Google Image Search किसी की फोटो ढूंढने और उसे Facebook या Instagram पर अपलोड करने का सबसे आसान तरीका है। इसे इस्तेमाल करना काफी आसान है। आईडी सर्च करने के लिए आपको गूगल इमेज सर्च पर सेलर फोटो अपलोड ऑप्शन में फोटो अपलोड करना होगा। सिर्फ वहीं फोटो चूज करें जिसका सोशल मीडिया अकाउंट आप सर्च करना चाहते है।

सामाजिक कैटफ़िश

सोशल कैटफ़िश किसी के भी सोशल मीडिया पर शामिल होने के लिए एक बेहतरीन टूल है। यह उन्नत सॉफ्टवेयर और स्कैनिंग तकनीकों का उपयोग करके काम करता है। सोशल कैटफिश फोटो के आधार पर प्रोफाइल से मैच करती है, साथ ही उसे फेसबुक-इंस्टाग्राम वेबसाइट पर भी डाल दिया जाता है। यह टूल फेसबुक या शेयरहोल्डिंग के बारे में जानकारी सहित विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के बारे में जानकारी देता है।

रिवर्स इमेज सर्च

सबसे लोकप्रिय टूल में Google और TinEye के लिए रिवर्स इमेज सर्च हैं। Google या TinEye पर अपना इंटरनेट व्यू खोलें। इसके बाद कैमरा आइकन पर और फोटो अपलोड करें. अब ‘खोज’ या ‘समान छवि’ विकल्प पर क्लिक करें। यह वही छवि परिणाम है जिसे फ़ीचर फ़ोटो के रूप में अपलोड किया गया है। इनमें से कोई भी फोटो फेसबुक या साजिश की हो सकती है.

फेसबुक-इंस्टाग्राम की प्राइवेट वेबसाइट

मीटिंग में किसी की फोटो से लेकर सोशल मीडिया अकाउंट की जानकारी, प्राइवेट मोबाइल के बारे में जानना जरूरी है. सोशल प्लेटफॉर्म – फेसबुक और शेयरधारक दोनों सोशल प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध हैं। इनके इस्तेमाल से कोई भी व्यक्ति यह तय कर सकता है कि उसकी प्रोफाइल कौन देख सकता है.

Also Read: Sitting Position: ज्यादा देर तक चेयर पर बैठने से सुन्न हो…

अगर आप गूगल इमेज सर्च या सोशल कैटफिश का इस्तेमाल करते हैं तो जरूरी नहीं कि आप फेसबुक-इंस्टाग्राम पर सर्च करें। अगर किसी व्यक्ति ने अपना फेसबुक या ट्विटर अकाउंट प्राइवेट बना लिया है तो उसका ऑनलाइन अकाउंट बनाना बहुत मुश्किल है। आपको बता दें कि गूगल इमेज सर्च या कोई अन्य टूल सोशल मीडिया पर किसी भी फोटो को डाउनलोड करने का पूर्ण तरीका नहीं है।

निजता का सम्मान

लोगों की गोपनीयता बनाए रखने और अनुयायियों को प्रतिबंधित करने के लिए बनाए गए दस्तावेज़। यदि कोई व्यक्ति इन गोपनीयता महत्वों का उपयोग करके अपने खाते को निजी रखता है, तो उसे गोपनीयता का सम्मान दिया जाना चाहिए। फेसबुक और तस्वीरों से अकाउंट का पता मिटाने का लोगों को समय-समय पर सम्मान करना चाहिए। किसी की छवि का अपमान न करें और व्यक्तिगत स्थान का सम्मान करें।

Also Read: Himachal WFind Facebook ID by Photoeather: हिमाचल में 5 नेशनल हाईवे और 259 सड़कें ठप,…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular