Wednesday, June 19, 2024
Homeहिमाचल प्रदेशHimachal News: लाहौल स्पीति में पुलिस ने 10 मजदूरों को किया रेस्क्यू,...

Himachal News: लाहौल स्पीति में पुलिस ने 10 मजदूरों को किया रेस्क्यू, जानें पूरा मामला

- Advertisement -

India News Himachal (इंडिया न्यूज), Himachal News: पुलिस और बीआरओ के जवानों ने लाहौल स्पीति की पहाड़ियों पर ताजा बर्फबारी के कारण शिंकुला पास में फंसे दस मजदूरों को सुरक्षित निकाल लिया है। शनिवार को 10 मजदूर मजदूरी के लिए दारचा से शिंकुला होते हुए लेह की ओर जा रहे थे। उसी समय बर्फबारी होने लगी। इसके बाद ये मजदूर ठंड में भूखे प्यासे यहीं फंस गए।

पुलिस ने 10 मजदूरों को किया रेस्क्यू

पुलिस चेक पोस्ट दारचा को मजदूरों के फंसे होने की खबर मिली। जिसके बाद एक टीम शिंकुला टॉप के लिए रवाना हो गई। टीम में दारचा चेक पोस्ट प्रभारी छोटे लाल, कांस्टेबल प्रवेश, राजेंद्र कुमार, अजय पाल और एसपीओ तंजीन रबगे शामिल थे। टीम ने श्रमिकों को सफलतापूर्वक बचाया और उन्हें सुरक्षित रूप से दारचा स्थित अपने चेक पोस्ट पर ले गई। ये सभी प्रवासी मजदूर थे, रेस्क्यू के बाद पुलिस ने सभी मजदूरों को दारचा में रखा। मजदूरों को शाम होने से पहले बचा लिया गया। एसपी लाहौल-स्पीति मयंक चौधरी ने जवानों के काम की सराहना की है।

3 पर्यटकों को भी किया रेस्क्यू

एक अन्य घटना में, दिल्ली के तीन पर्यटक मणिकरण घाटी के पास रास्ता भटक गए। इसकी सूचना मिलते ही पुलिस टीम ने इन पर्यटकों की तलाश शुरू कर दी और काफी मशक्कत के बाद रात में ये पर्यटक पांचू थाच में मिले, जिन्हें सुबह पुलिस पुलगा ले गई।

ये भी पढ़ें-

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular