Monday, May 20, 2024
Homeहिमाचल प्रदेशHimachal Politics: बागी विधायकों की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज,...

Himachal Politics: बागी विधायकों की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज, अयोग्यता को लेकर पहुंचे थे SC

- Advertisement -

India News Himachal (इंडिया न्यूज़), Himachal Politics: आज सुप्रीम कोर्ट में हिमाचल प्रदेश के 6 बागी विधायकों के मामले पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई होने जा रही है। बता दें कि 5 मार्च को कांग्रेस के 6 बागी विधायकों ने हिमाचल प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष द्वारा अपनी अयोग्यता के आदेश को चुनौती देने के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था।

बागी विधायकों के मामले पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

हिमाचल प्रदेश के कांग्रेस के 6 बागी विधायकों ने सुप्रीम कोर्ट में स्पीकर के अयोग्य करार देने के फैसले को चुनौती देते हुए सुप्रीम कोर्ट से राहत देने की मांग की है। बागी विधायकों के मामले में सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई जस्टिस संजीव खन्ना, जस्टिस दीपांकर दत्ता और जस्टिस प्रशांत मिश्रा की बेंच करेगी। कांग्रेस के बागी चैतन्य शर्मा, सुधीर शर्मा, राजिंदर राणा, इंद्र दत्त लखनपाल, रवि ठाकुर और देवेंद्र भुट्टो ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है।

अयोग्य घोषित हुए बागी विधायक

हिमाचल प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया ने उन बागी विधायकों को अयोग्य घोषित कर दिया, जिन्होंने राज्य की एकमात्र सीट के लिए हाल ही में राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग की थी। 27 फरवरी को कांंग्रेस के 6 बागी विधायकों ने क्रॉस वोटिंग की। क्रॉस वोटिंग के परिणामस्वरूप कांग्रेस के बहुमत में होने के बावजूद, राज्य की एकमात्र राज्यसभा सीट पर भाजपा की चौंकाने वाली जीत हुई।

ये भी पढ़ें-Diljit in Himachal: साधूओं के साथ खास वक्त बिताते नजर आए…

ये भी पढ़ें-Himachal Politics: सियासी उथल-पुथल के बीच कांग्रेस ने बनाई 6 सदस्यों की कमेटी, CM सहित इन नेताओं को मिली जगह

ये भी पढ़ें-Lieutenant Inayat Vats: 20 साल पहले शहीद हुए पिता..अब बेटी ने निभाया फर्ज, सेना में हुई शामिल

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular