Saturday, July 27, 2024
Homeहिमाचल प्रदेशHimachal Weather Update: हिमाचल में 40 डिग्री पहुंचा पारा, मौसम विभाग ने...

Himachal Weather Update: हिमाचल में 40 डिग्री पहुंचा पारा, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

- Advertisement -

India News Himachal (इंडिया न्यूज), Himachal Weather Update: हिमाचल प्रदेश में भीषण गर्मी से लोगों का हाल बेहाल है। सोमवार को यहां कई जगहों पर पारा 40 डिग्री से ज्यादा पहुंच गया। हीटवेव को देखते हुए शिमला मौसम विभाग केंद्र की ओर से ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया।

मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

शिमला मौसम विभाग कार्यालय ने सोमवार को अगले 48 घंटों के लिए हिमाचल प्रदेश की निचली पहाड़ियों में अलग-अलग स्थानों पर गर्मी की लहर को देखते हुए ‘ऑरेंज अलर्ट’ जारी किया।

40 पार पहुंचा पारा

ऊना 44.0 डिग्री के साथ सबसे गर्म रहा, इसके बाद बिलासपुर 42.7 डिग्री, हमीरपुर 41.9 डिग्री, धौला कुआं 41.8 डिग्री और बरथिन 40.8 डिग्री रहा। सोमवार को हिमाचल में न्यूनतम तापमान भी सामान्य से ऊपर रहा। पांवटा साहिब में रात का सबसे अधिक तापमान 31 डिग्री दर्ज किया गया, इसके बाद देहरा गोपीपुर में 26.0 डिग्री और धौला कुआं में 25.1 डिग्री दर्ज किया गया।

कब मिलेगी राहत?

मौसम कार्यालय ने ताजा पश्चिमी विक्षोभ से पहले 29 मई से 2 जून तक ऊंची पहाड़ियों में बारिश की भी भविष्यवाणी की है, जिसके 30 मई से पूरे उत्तर पश्चिम भारत को प्रभावित करने की संभावना है। राज्य भर में कई स्थानों पर अधिकतम तापमान सामान्य से चार से छह डिग्री अधिक रहा।

ये भी पढ़ें-

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular