Sunday, May 19, 2024
Homeहिमाचल प्रदेशWeather Update: हिमाचल में भारी बारिश और बर्फबारी, जानें कब साफ होगा...

Weather Update: हिमाचल में भारी बारिश और बर्फबारी, जानें कब साफ होगा मौसम

- Advertisement -

India News Himachal (इंडिया न्यूज़), Weather Update: हिमाचल प्रदेश में मौसम के मिजाज में अचानक बदलाव के कारण पूरे क्षेत्र में तापमान में भारी गिरावट आई है। पिछले तीन दिनों से लाहौल-स्पीति और कुल्लू जिलों में मौसम की स्थिति में उतार-चढ़ाव हो रहा है।

हिमाचल में तेज हवाओं के साथ बर्फबारी

लाहौल के ऊंचे इलाकों में हल्की से भारी बर्फबारी हो रही है। इसके साथ ही हिमाचल के निचले इलाकों में तेज हवाओं के साथ बारिश हो रही है। ऊंचे इलाकों में बर्फबारी और तापमान में गिरावट के चलते सर्दी का सितम बरकरार है। हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला और आसपास के इलाकों में बुधवार को तेज हवाओं के साथ बारिश देखने को मिली। जबकि अलग-अलग स्थानों पर छिटपुट बारिश हुई। पर्यटन स्थल कुफरी में बर्फ के निशान मिले।

लोगों को हो रही परेशानी

लाहौल और स्पीति में 255 सड़कें, किन्नौर में दस, कुल्लू में छह, चंबा में पांच, मंडी में दो और शिमला और कांगड़ा जिलों में एक-एक सहित 280 सड़कें और पांच राष्ट्रीय राजमार्ग बंद हैं। जबकि 280 बिजली ट्रांसफार्मर और तीन जलापूर्ति योजनाएं बाधित हैं। जिसके चलते लोगों को परेशानी की सामना करना पड़ रहा है।

जानें कब साफ होगा मौसम

मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जारी करते हुए आज राज्य के विभिन्न हिस्सों में बारिश और बर्फबारी की भविष्यवाणी की है, साथ ही कुछ स्थानों पर प्रतिकूल मौसम बने रहने की उम्मीद है। पूर्वानुमान बताता है कि 15 मार्च से 18 मार्च तक पूरे राज्य में मौसम साफ रहेगा। हालांकि राहत अल्पकालिक हो सकती है, क्योंकि 19 मार्च तक कुछ इलाकों में मौसम की स्थिति एक बार फिर बिगड़ने की संभावना है।

ये भी पढ़ें- Himachal Politics: बागी विधायक के पिता और निर्दलीय विधायक को बड़ी…

ये भी पढ़ें- Diljit in Himachal: साधूओं के साथ खास वक्त बिताते नजर आए फेमस पंजाबी सिंगर Diljit Dosanjh, Video वायरल

ये भी पढ़ें- Lieutenant Inayat Vats: 20 साल पहले शहीद हुए पिता..अब बेटी ने निभाया फर्ज, सेना में हुई शामिल

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular