Sunday, May 19, 2024
HomeTrendingCalifornia: कैलिफ़ोर्निया में घूमने के कौन सी जगह बेस्ट, जाएं तो ये...

California: कैलिफ़ोर्निया में घूमने के कौन सी जगह बेस्ट, जाएं तो ये करना कभी न भूलें

- Advertisement -

India News ( इंडिया न्यूज ) California: कैलिफ़ोर्निया संयुक्त राज्य अमेरिका के शीर्ष स्थानों में से एक है। अमेरिका के पश्चिमी तट और प्रशांत क्षेत्र में स्थित यह बड़ा अमेरिकी राज्य, भूगोल, अनुभव और संस्कृति में विविध है। आपको यहां हरे-भरे अंगूर के बाग, प्राचीन जंगल, सुनहरी रेत के समुद्र तट और ऊबड़-खाबड़ पहाड़ – सभी एक ही राज्य में मिलेंगे।

कैलिफ़ोर्निया में करने के लिए बेस्ट चीज़ें

1. उत्तरी कैलिफोर्निया के बिग सुर के साथ ड्राइव करें

प्रशांत तट राजमार्ग के साथ 90 मील की यह शानदार ड्राइव आपकी अब तक की सबसे अच्छी सड़क यात्राओं में से एक मानी जाती है। बिग सुर के प्रतिष्ठित लाल लकड़ी के पेड़ और सिकोइया आपको अब तक की सबसे स्वच्छ हवा प्रदान करते हैं। साथ ही प्रशांत महासागर एक हल्का कोहरा बनाता है जो कैलिफोर्निया के पहाड़ों और आसमानों में तैरता है।

2. सैन फ्रांसिस्को जाएं

संयुक्त राज्य अमेरिका और गोल्डन स्टेट में सबसे प्रसिद्ध प्रमुख शहरों में से एक सैन फ्रांसिस्को है । सैन फ्रांसिस्को की कोई भी यात्रा सैन फ्रांसिस्को खाड़ी और दुनिया की सबसे प्रसिद्ध जेल- अलकाट्राज़ के दृश्य के लिए गोल्डन गेट ब्रिज पर ड्राइव किए बिना पूरी नहीं होगी। वहीं सैन फ्रांसिस्को दुनिया में सबसे अच्छे भोजन और खरीदारी का भी दावा करता है।

3. दक्षिणी कैलिफ़ोर्निया

दक्षिणी कैलिफ़ोर्निया और उत्तरी कैलिफ़ोर्निया इससे अधिक भिन्न नहीं हो सकते। अनाहेम में स्थित थीम पार्क डिज़नीलैंड और यूनिवर्सल स्टूडियो हॉलीवुड की यात्रा के बिना दक्षिणी कैलिफ़ोर्निया की कोई भी यात्रा पूरी नहीं होती है।

4. कैलिफोर्निया के योसेमाइट नेशनल पार्क का भ्रमण करें

यह प्रतिष्ठित राष्ट्रीय उद्यान प्राकृतिक आश्चर्यों से भरा है और वास्तव में इसे एक दिन में पूरा नहीं किया जा सकता है। यहां कुछ न भूलने वाले प्राकृतिक आकर्षण हैं।

Also Read: Vladimir Putin: चुनाव से पहले Vladimir Putin का एआई वीडियो वायरल,…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular