Monday, May 20, 2024
Homeपॉलिटिक्सChandigarh News: दो पार्षदों की हुई घर वापसी, चुनाव के बाद AAP...

Chandigarh News: दो पार्षदों की हुई घर वापसी, चुनाव के बाद AAP में हुए शामिल

- Advertisement -

India News ( इंडिया न्यूज ) Chandigarh News: एक अजीब उलटफेर में, चंडीगढ़ नगर निगम के दो AAP पार्षद भाजपा छोड़ने और शामिल होने के एक महीने से भी कम समय में पार्टी में लौट आए हैं। पूनम देवी और नेहा मुसावत, जो पिछले महीने भाजपा में शामिल हुए थीं। उन्होंने घर वापसी कर ली है।

18 फरवरी को बीजेपी में हुए थे शामिल

बता दें कि पार्षद 18 फरवरी को भाजपा में शामिल हुए थे। इससे एक दिन पहले सुप्रीम कोर्ट ने चंडीगढ़ मेयर चुनाव में मतपत्रों को विकृत करने और “प्रक्रिया में हस्तक्षेप” करने के लिए रिटर्निंग ऑफिसर अनिल मसीह को फटकार लगाई थी। जिसके बावजूद भाजपा उम्मीदवार ने अप्रत्याशित जीत हासिल की थी। संख्याएं उसके विरुद्ध एकत्रित की जा रही हैं।फिर दो दिन बाद, सुप्रीम कोर्ट ने एक ऐतिहासिक फैसले में , AAP के कुलदीप कुमार को मेयर घोषित किया और श्री मसीह के खिलाफ कानूनी कार्रवाई का आदेश दिया।

तीन पार्षद हो गए थे शामिल

हालांकि, पिछले सप्ताह वरिष्ठ उप महापौर और उप महापौर पदों के लिए फिर से चुनाव हुए थे और भाजपा ने दोनों में जीत हासिल की थी। सुश्री देवी और सुश्री मुसावत के वोटों ने पार्टी की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। क्योंकि तीन AAP पार्षदों के प्रवेश के बाद 35 सदस्यीय नगर निगम में इसकी ताकत 14 से 17 हो गई। वहीं साथ मिलकर चुनाव लड़ रही कांग्रेस और आप के पास भी 17 सीटें थीं।

कुलजीत सिंह संधू चुने गए थे उपमहापौर

भाजपा के कुलजीत सिंह संधू 19 वोट पाकर वरिष्ठ उपमहापौर चुने गए। जबकि कांग्रेस के गुरप्रीत गबिम को 16 वोट मिले और एक वोट अवैध घोषित कर दिया गया। चंडीगढ़ की सांसद किरण खेर, जो भाजपा सदस्य हैं, के पास निगम में मतदान का अधिकार है और एक पार्षद शिरोमणि अकाली दल से है।

Also Read: California: कैलिफ़ोर्निया में घूमने के कौन सी जगह बेस्ट, जाएं तो…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular