Monday, June 24, 2024
Homeमंडीहिमाचल में बिजली विभाग की लापरवाही ! हुआ बड़ा हादसा

हिमाचल में बिजली विभाग की लापरवाही ! हुआ बड़ा हादसा

- Advertisement -

India News HP (इंडिया न्यूज़), Mandi News: हिमांचल प्रदेश की मंडी में बसे इंदिरा मार्किट के मुख्य प्रवेश द्वार पर शुक्रवार की सुबह भीषण आग लग गयी। आग बिजली के तारों में हुए शार्ट सर्किट की वजह से लगी है। हालांकि आग लगने की वजह से किसी को कोई नुक्सान नहीं पंहुचा। लेकिन इंदिरा मार्किट में अक्सर लोगों का जमावड़ा लगा रहता है और, ऐसे मेंइस तरह से शार्ट सर्किट होकर आग लगना किसी बड़े हादसे को अंजाम दे सकता है।

प्रशासन का क्या है अगला कदम ?

मंडी नगर निगम के महापौर ‘वीरेंद्र भट्ट शर्मा’ ने अपनी टीम सहित पूरी मार्केट परिसर का निरीक्षण किया, और पुरे शहर में बेतरतीब तरह से लटके हुए तार,जो की ख़तरा साबित हो सकते है, उन्हें ठीक करवाने का निर्देश दिया।
पुरे क्षेत्र में बिजली विभाग के तारों के साथ अन्य कई तार एक दूसरे में उलझ कर लटके हुए है ,ऐसा दृश्य शहर की तमाम गलियों में देखने को मिल रहा है।

बिजली विभाग की लापरवाही की वजह से लगी आग
फरवरी में प्रशासन से तारों के मक्कड़जाल से होने वाले खतरे का मुद्दा पहले भी उठाया गया था, तब बिजली विभाग ने इन तारों से पुरे शहर को मुक्ति दिलाने का वादा किया था, और जल्द से जल्द काम कराने का आश्वासन दिया था। लेकिन २ महीने बाद भी इस विषय पर कोई कार्रवाई नहीं की गयी, वही शुक्रवार सुबह जिस स्थान पर हादसा हुआ, उस स्थान पर लोगों की अक्सर भीड़ रहती है और आग के कारण लोगों के बीच भगदड़ हो सकती थी, जिससे दुर्घटना होने के आसार और भड़ सकते थे। प्रशासन को इस समस्या पर जल्दी काम शुरू करना चाहिए।

पानी के नाले बजा रहे खतरे की घंटी
वही अगर इस क्षेत्र की सफाई की बात की जाए तो पूरी मार्किट में पानी की निकासी ना होने से इंदिरा मार्किट की नालियां भी दूषित पानी से भरी हुई है। ऐसे में गंदे पानी और भरे हुए नालों में मच्चर पनपने का खतरा भढ़ जाता ह , लोगों को कई बीमारियों का सामना करना पड़ सकता है। शुक्रवार को महापौर ने मौके पर इंदिरा मार्केट को साफ-सुथरा रखने के भी निर्देश दिए और साथ ही पूरे शहर में अवैध रूप से लगाई गयी होर्डिंग और टूटे हुए बिजली के खम्बों,जालों को दुरुस्त करने का निर्देश दिया गया।

Also Read: 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular