Sunday, June 16, 2024
Homeपॉलिटिक्सHimachal Politics: कंगना के खिलाफ कांग्रेस ने की चुनाव आयोग से शिकायत,...

Himachal Politics: कंगना के खिलाफ कांग्रेस ने की चुनाव आयोग से शिकायत, क्या है पूरा मामला?

Himachal Politics: हिमाचल प्रदेश लोकसभा चुनाव के प्रचार अभियान में सियासी दलों द्वारा किए जा रहे वादे और आरोप-प्रत्यारोप के बीच एक नया मामला सामने आया है।

- Advertisement -

India News HP (इंडिया न्यूज़), Himachal Politics: हिमाचल प्रदेश लोकसभा चुनाव के प्रचार अभियान में सियासी दलों द्वारा किए जा रहे वादे और आरोप-प्रत्यारोप के बीच एक नया मामला सामने आया है। मंडी संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी और बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत के खिलाफ कांग्रेस ने चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई है।

लगाए है ये आरोप

शिकायत में आरोप लगाया गया है कि कंगना रनौत ने चुनावी सभाओं में कांग्रेस उम्मीदवार विक्रमादित्य सिंह के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणियां की हैं। हिमाचल कांग्रेस कमेटी के कानूनी एवं मानवाधिकार विभाग ने अपनी शिकायत में कहा है कि 21 मई को भाजपा की एक रैली में कंगना ने ऐसा बयान दिया, जिससे विक्रमादित्य सिंह की छवि धूमिल होती है और यह चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन है।

ये दावें किये गए है (Himachal Politics)

शिकायत में दावा किया गया है कि कंगना रनौत रैलियों में विक्रमादित्य सिंह को “गुंडा”, “महाचोर” और “बिगड़ैल” जैसे शब्दों से संबोधित कर रही हैं। कांग्रेस ने मांग की है कि ऐसी अपमानजनक भाषा के इस्तेमाल पर कंगना के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए।
कांग्रेस और बीजेपी के बीच रोचक मुकाबला
मंडी लोकसभा सीट पर कांग्रेस और बीजेपी के बीच काफी रोचक मुकाबला देखने को मिल रहा है। जहां कंगना रनौत भाजपा की ओर से चुनाव लड़ रही हैं, वहीं विक्रमादित्य सिंह कांग्रेस से मैदान में हैं। दोनों ही दलों के नेता एक-दूसरे पर जमकर निशाना साध रहे हैं और व्यक्तिगत टिप्पणियां भी कर रहे हैं।
प्रचार अभियान के दौरान ऐसी भाषा और शब्द का इस्तेमाल
यह मामला प्रचार अभियान के दौरान इस्तेमाल की जाने वाली भाषा और मर्यादा को लेकर सवाल खड़े करता है। चुनाव आयोग से अब उम्मीद की जाएगी कि वह इस मामले में उचित कार्रवाई करेगा और प्रचार के दौरान राजनीतिक मर्यादा का पालन करवाएगा।

Also read:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular