Sunday, June 16, 2024
HomePunjabCharanjit Singh Channi को चुनाव आयोग ने चताया, पुंछ आतंकी हमले को...

Charanjit Singh Channi को चुनाव आयोग ने चताया, पुंछ आतंकी हमले को लेकर की थी टिप्पणी

Charanjit Singh Channi को चुनाव आयोग ने चताया, पुंछ आतंकी हमले को लेकर की थी टिप्पणी

- Advertisement -

India News HP ( इंडिया न्यूज ), Charanjit Singh Channi: लोकसभा चुनाव आयोग ने पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और लोकसभा चुनाव 2024 के लिए जालंधर लोकसभा क्षेत्र से उम्मीदवार चरणजीत सिंह चन्नी को आदर्श आचार संहिता (एमसीसी) का उल्लंघन करने पर सख्त चेतावनी जारी की है। हुआ यूं था कि 5 मई, 2024 को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान, चन्नी ने टिप्पणी की थी कि 4 मई को भारतीय सशस्त्र बलों के एक काफिले को निशाना बनाकर किया गया पुंछ आतंकवादी हमला एक फर्जी ‘स्टंट’ था।

चन्नी की प्रतिक्रिया असंतोषजनक- निर्वाचन अधिकारी

पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय के एक प्रवक्ता ने कहा कि चन्नी को जालंधर के जिला निर्वाचन अधिकारी-सह-उपायुक्त द्वारा स्पष्टीकरण देने के लिए कहा गया था। आयोग ने उनकी प्रतिक्रिया को असंतोषजनक पाया है। इसे एमसीसी का उल्लंघन मानते हुए आदर्श आचार संहिता पर मैनुअल के अनुलग्नक -1, सामान्य आचरण के खंड 2 का उल्लंघन माना है।

Also Read- Prashant Kishor का बड़ा बयान, कहा- ‘जो लोग मेरे आकलन से…

नेताओं को गलत बयानबाजी नहीं करनी चाहिए- निर्वाचन अधिकारी

उन्होंने आगे कहा, “राजनीतिक दलों और नेताओं को मतदाताओं को गुमराह करने के उद्देश्य से तथ्यात्मक आधार के बिना गलत बयानबाजी नहीं करनी चाहिए। असत्यापित आरोपों या विकृतियों के आधार पर अन्य दलों या उनके कार्यकर्ताओं की आलोचना से बचना चाहिए।” चुनाव आयोग ने चन्नी को भविष्य में इस तरह के उल्लंघन दोहराने के खिलाफ सलाह और चेतावनी दी है।

Also Read- Himachal Weather Update: हिमाचल में तेज गर्मी के बीच शिमला सहित…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular