Saturday, July 27, 2024
HomeWeather UpdateHimachal Weather Update: हिमाचल में तेज गर्मी के बीच शिमला सहित कई...

Himachal Weather Update: हिमाचल में तेज गर्मी के बीच शिमला सहित कई जिलों में राहत की बौछार

- Advertisement -

India News Himachal (इंडिया न्यूज़), Himachal Weather Update: हिमाचल प्रदेश में भीषण गर्मी के बीच कई जिलों में बारिश दर्ज की गई। हिमाचल की राजधानी शिमला में तेज हवा के साथ भारी बारिश और हल्की ओलावृष्टि देखी गई। वहीं गुरुवार सुबह कांगड़ा, मंडी, बिलासपुर और आसपास के इलाकों में बारिश दर्ज की गई। सिरमाैर, ऊना और हमीरपुर जिले में भी बादल छाए हुए हैं।

इन जिलों में बारिश

हमीरपुर जिले के सुजानपुर टीरा में 6 मिमी, मंडी के सुंदरनगर में 3.2 मिमी, कांगड़ा के पालमपुर में 3 मिमी, बिलासपुर में 2.4 मिमी और सिरमौर के संगड़ाह में 2 मिमी बारिश दर्ज की गई। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने रिकांग पियो में 55 किमी/घंटा, बिलासपुर और नौणी में 40 किमी/घंटा और ताबो मठ के पास 39 किमी/घंटा की गति से हवा चलने की सूचना दी है।

IMD ने जारी किया येलो अलर्ट

पश्चिमी विक्षोभ और चक्रवाती परिसंचरण के कारण आज हल्की बारिश और तूफान आने की संभावना है, जिसके कारण मौसम कार्यालय ने अलग-अलग स्थानों पर बिजली गिरने के साथ आंधी के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। हालांकि, राज्य के बाकी हिस्सों में, विशेषकर मैदानी और मध्य-पहाड़ी क्षेत्रों में, लू की स्थिति का सामना करना जारी रहने की संभावना है।

ये भी पढ़ें-

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular