Monday, June 17, 2024
HomePunjabFerozepur Crime: गुरुद्वारा में युवक की पीट-पीटकर हत्या, बेअदबी का लगाया आरोप

Ferozepur Crime: गुरुद्वारा में युवक की पीट-पीटकर हत्या, बेअदबी का लगाया आरोप

Ferozepur Crime: पुलिस ने बख्शीश के खिलाफ बेअदबी का मामला दर्ज किया है, लेकिन उसके पिता लखविंदर ने हत्यारों के खिलाफ भी मामला दर्ज करने की मांग की है।

- Advertisement -

India News HP (इंडिया न्यूज़), Ferozepur Crime: पंजाब के फिरोजपुर जिले में एक शर्मनाक और दुखद घटना सामने आई है। यहां गुरु ग्रंथ साहिब को नुकसान पहुंचाने के आरोप में एक 19 वर्षीय मानसिक रूप से बीमार युवक की भीड़ ने पीट-पीटकर हत्या कर दी। इस घटना से सिख समुदाय में रोष व्याप्त है।

मृतक ने गुरु ग्रंथ साहिब के कुछ पन्ने फाड़े थे
बंडाला गांव के गुरुद्वारे में बख्शीश सिंह नामक युवक ने कथित तौर पर गुरु ग्रंथ साहिब के कुछ पन्ने फाड़ दिए। जैसे ही यह खबर फैली, ग्रामीणों ने उसकी बेरहमी से पिटाई कर दी। चोटों के कारण बख्शीश की मौत हो गई। उसके पिता लखविंदर सिंह का कहना है कि बख्शीश मानसिक रूप से बीमार था और इलाज चल रहा था।

पुलिस मामले की जांच कर रही

पुलिस ने बख्शीश के खिलाफ बेअदबी का मामला दर्ज किया है, लेकिन उसके पिता लखविंदर ने हत्यारों के खिलाफ भी मामला दर्ज करने की मांग की है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंचे।

हत्या को दोषियों को दंड (Ferozepur Crime)

इस बीच, अकाल तख्त के जत्थेदार ज्ञानी रघुबीर सिंह ने बेअदबी की घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया है। उन्होंने इस हत्या को दोषियों को दंडित करने और कानून के अभाव में भीड़ की अनुचित प्रतिक्रिया बताया है। उन्होंने सरकार पर भी बेअदबी रोकने में नाकाम रहने का आरोप लगाया।
यह दुखद घटना एक बार फिर सामुदायिक सौहार्द और सद्भावना पर सवालिया निशान खड़ा करती है। ऐसे अपराधों से कड़ाई से निपटने और न्याय दिलाने की आवश्यकता है ताकि भविष्य में इस तरह की घटनाओं को रोका जा सके।

Also Read:

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular