Sunday, May 19, 2024
HomePunjabPunjab News : मकान ढहने से तीन मजदूरों की मौत,एक अभी भी...

Punjab News : मकान ढहने से तीन मजदूरों की मौत,एक अभी भी मलबे में फसा है

- Advertisement -

India News Himachal (इंडिया न्यूज़), Punjab News: पंजाब के रूपनगर जिले की प्रीत कॉलोनी में दो मंजिला मकान ढह गया, वहां काम कर रहे मजदूरों में तीन की मौत हो गई और एक मजदूर अभी भी मलबे में फसा हुआ है, उसे बचाने का प्रयास जारी है।

सभी मजदूर आए मलबे के नीचे
प्रीत कॉलोनी में दो मंजिला मकान की लेंटर बन रही थी, उसी समय यह हादसा हुआ, पूरा मकान ढह गया, और मलबे के नीचे वहां काम करने वाले मजदूर आ गए। पुलिस ने सूचना देते हुए बताया की यह हादसा बृहस्पतिवार को हुआ था। मलबे में फसे हुए मजदूर को निकालने के लिए बचाव अभियान चल रहा है।

रूपनगर थाना के पुलिस अधीक्षक गुलनीत सिंह खुराना ने बताया, ‘यहाँ काम करने वाले कुल पांच मजदूर मलबे में दब गए थे, जिनमें से तीन की मृत्यु हो गई है। उन्होंने कहा कि जब मजदूरों को बाहर निकाला गया तो दो मजदूरों ने पहले ही दम तोड़ दिया था, जबकि एक मजदूर की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई । उन्होंने बताया कि एक मजदूर मलबे से सुरक्षित बाहर निकल गया है, और अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है, दूसरा अभी भी मलबे में फसा हुआ है।

पुलिस ने दर्ज किया मामला
पुलिस ने सूचना देते हुए कहा, ‘इमारत गिरते जी जोरदार विस्फोट हुआ था। मकान ढहने की खबर मिलते ही राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ), राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ), भारत-तिब्बत सीमा पुलिस, पंजाब पुलिस और दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंची और बचाव-अभियान शुरू किया ।
1984 में बना था मकान
मकान की मालकिन राजिंदर कौर ने बताया कि निर्माण साल 1984 में हुआ था। मकान का लेंटर उठाने का काम जैक की मदद से किया जा रहा था । हरियाणा के एक ठेकेदार को इसका काम सौंपा गया था और उसने ही मजदूरों को काम पर लगाया था। इस घटना के संबंध में मामला दर्ज किया गया है।

Also Read:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular