Friday, June 14, 2024
Homeसरकारी नौकरीRecruitment of Teachers in Railway Secondary School: टीजीटी, प्राइमरी और कंप्यूटर साइंस...

Recruitment of Teachers in Railway Secondary School: टीजीटी, प्राइमरी और कंप्यूटर साइंस टीचर की भर्ती

- Advertisement -

इंडिया न्यूज़

Recruitment of Teachers in Railway Secondary School: शिक्षा विभाग में नौकरी का इंतजार कर रहे रहे उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है कि वेस्टर्न रेलवे ने मुंबई डिविजन के अंतर्गत वनसाड़ स्थित रेलवे सेकेंड्री स्कूल में विभिन्न शिक्षकों की भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं।

इसके तहत हिंदी, मैथ-पीसीएम, साइंस-पीसीबी, संस्कृत, सोशल साइंस, फिजिकल एण्ड हेल्थ एजुकेशन विषयों के लिए ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (टीजीटी), कंप्यूटर साइंस टीचर और असिस्टेंट टीचर (प्राइमरी टीचर) के कुल 11 पदों पर भर्ती की जानी है। इनमें से असिस्टेंट टीचर (प्राइमरी टीचर) की 4 रिक्तियां हैं।

योग्यता

रेलवे सेकेंड्री स्कूल वलसाड में शिक्षक भर्ती के लिए जारी विज्ञापन के अनुसार टीजीटी पदों के लिए उम्मीदवारों के सम्बन्धित विषयों के साथ स्नातक और बीएड डिग्री उत्तीर्ण होना चाहिए। प्राइमरी टीचर के लिए 12वीं के साथ-साथ पीटीसी या समकक्ष या उच्चतर योग्यता प्राप्त किया होना चाहिए। सभी पदों के लिए शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) उत्तीर्ण उम्मीदवारों को वरीयता दी जाएगी।(Recruitment of Teachers in Railway Secondary SchoolRecruitment of Teachers in Railway Secondary School)

सैलरी

सभी विषयों के लिए ट्रेड ग्रेजुएट टीचर  26,250 रुपये प्रतिमाह
असिस्टेंट टीचर (प्राइमरी टीचर) – 21,250 रुपये प्रतिमाह

Recruitment of Teachers in Railway Secondary School

Read More : Kunal Sharma Statement: भरली कॉलेज का नाम भारत रत्न अटल बिहारी अटल बिहारी वाजपेयी ने नाम पर रखना सराहनीय कदम

Read More : Doctor Became Messiah: बीस वर्षों बाद घर में हुआ उजाला , डॉ नागिया ने दी रोशनी की सौगात

Connect With Us : Twitter Facebook 

SHARE
Sachin
Sachin
Learner , Hardworking , Aquarius hu toh samajh lo kya kya hounga .....
RELATED ARTICLES

Most Popular