Monday, May 20, 2024
HomeTrendingVirat Kohli: लंदन में पैदा हुआ है Virat-Anushka का बेटा, क्या मिलेगी...

Virat Kohli: लंदन में पैदा हुआ है Virat-Anushka का बेटा, क्या मिलेगी UK की सिटीजनशिप? जानें क्या कहते हैं रूल्स

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Virat Kohli: विराट कोहली और अनुष्का शर्मा दूसरी बार पेरेंट्स बन गए हैं। अनुष्का शर्मा ने 15 फरवरी को लंदन में बेबी बॉय अकाय को जन्म दिया है। इस बात की जानकारी खुद विराट कोहली ने अपने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर दी थी। इसी लोगों के बीच ये सवाल भी पैदा हो रहा है कि अगर बेबी बॉय अकाय का जन्म लंडन में हुआ है तो क्या उसे यूके की नागरिकता मिलेगी? इस आर्टिकल में हम इसी सवाल का जवाब खोजेंगे।

अकाय को मिलेगी UK की सिटीजनशिप?

अगर आप किसी देश में पैदा होते हैं तो जन्म के साथ ही आपको उस देश की नागरिकता मिल जाती है। बस शर्त है कि आपके माता पिता भी उस देश के नागरिक हों। इसी वजह से भले ही विराट कोहली और अनुष्का शर्मा के बेटे का जन्म लंडन में हुआ हो पर क्योकि विरात और अनुष्का दोनों के ही पास इंडियन सिटीजनशिप है इसलिए बेबी बॉय अकाय को भी इंडियन सिटीजनशिप मिलेगी ना कि यूनाइटिड किंगडम की।

क्या कहते हैं UK सिटीजनशिप के रूल्स?

हर देश के सिटीजनशिप पाने के कानून अलग-अलग होते है। यूके की सिटीजनशिप पाने के लिए लोगों को वहां वैध वीजा के साथ कम से कम 5 साल तक रहना होगा। उसके बाद ही लोगों को वहां की अस्थाई नागरिकता दी जाएगी। परमानेंट सिटीजनशिप पाने के लिए लोगों को Point System से गुजरना होता है।

ये भी पढ़ें- Jammu-Kashmir: कश्मीर की वादियों का लुफ्त उठाते दिखे Sachin Tendulkar, शेयर…

ये भी पढ़ें-Health Tips: रात को नहीं आती है नींद? तो सोने से…

ये भी पढ़ें-Farmers Protest LIVE Updates: सरकार ने किसान संगठनों को फिर…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular