Monday, June 17, 2024
HomeऊनाUna News: नेटवर्क से लोग परेशान, कही पर है 5 जी, कही...

Una News: नेटवर्क से लोग परेशान, कही पर है 5 जी, कही फ़ोन भी नहीं मिलता

- Advertisement -

India News HP (इंडिया न्यूज़), Una News: जिला ऊना में 5 जी सेवाएं शुरू कर दी गई है, लेकिन आज भी यहाँ कई सारे ऐसे गांव है, जहां तक नेटवर्क नहीं पहुंच पाता है। इंटरनेट ही नहीं बल्कि फ़ोन पर बात करना भी इस क्षेत्र के लोगों के लिए मुश्किल है। जिस वजह से उन्हें आये दिन परेशानिया झेलनी पड़ती है.

20 से ज़्यादा गांव में नहीं है नेटवर्क

ऊना के कई क्षेत्रों में 5 जी सेवाएं शुरू हो चुकी है, लेकिन अभी भी कई ऐसे गांव है जहाँ के लोगों को सिग्नल तक नसीब नहीं है। ऊना जिला के बसाल, बडसाला, नारी, डठवाड़ा, धमांदरी, चलोला, त्यूडी, पनोह, घंडावल, बटूही जैसे करीब 20 से ज़्यादा गांवों में लोगों को आज भी फोन मिलाना मुश्किल हो रहा है। यहां के लोगों के मोबाइल में न तो सही से इंटरनेट काम करते है ना ही सही से वह फोन पर बात कर पाते है। लोगों को कोई ज़रूरी सन्देश देना होता है तो बीच में ही फ़ोन कट जाता है।

ऑनलाइन पढ़ाई और काम में आती है दिक्कते

ऊना क्षेत्र में निजी टेलीकॉम कंपनियों ने मोबाइल टावर लगा रखा है, मगर उससे न तो लोगों के मोबाइल फोन को सही से सिग्नल मिल पा रहा है और न ही इंटरनेट की सुविधा। नारी क्षेत्र के लोगों ने कहा कि कई बार टेलीकॉम कंपनियों के प्रतिनिधियों से समस्या के बारे में बात की है, लेकिन अभी तक कोई सुधार नहीं हुआ। लोगों का कहना है डिजिटल युग में अधिकतर काम ऑनलाइन किए जा रहे हैं। बच्चे घर में ऑनलाइन क्लास लेते है,लोग ऑनलाइन वर्क फ्रॉम होम भी करते हैं। मगर लंबे समय से मोबाइल सिग्नल की समस्या के कारण उन्हें परेशानी से जूझना पड़ रहा है। उन्होंने निजी टेलीकॉम कंपनियों से मांग की है कि जल्द से जल्द समस्या का समाधान करें अन्यथा उन्हें सिम कार्ड बदलने पर मजबूर होना पड़ेगा।

ऊना स्थित निजी टेलीकॉम कंपनियों के एसडीओ संजीव कुमार ने कहा कि समय-समय पर सभी गांवों में सिग्नल सुचारू तरीके से पहुंचाने का प्रबंध किया जाता है। उन्होंने कहा कि जिन इलाकों में समस्या है, वहां दोबारा जांच की जाएगी।

Also Read:

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular