Sunday, May 19, 2024
HomeवायरलViral: जुगाड़ से बनाया हेलिकॉप्टर, पंखे से कट गया सिर, दिल दहला...

Viral: जुगाड़ से बनाया हेलिकॉप्टर, पंखे से कट गया सिर, दिल दहला देगा ये video

- Advertisement -

India News Himachal (इंडिया न्यूज), Viral: सोशल मीडिया पर इन दिनों एक दिन दहला देने वाला वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो एक हेलिकॉप्टर हादसे का है। जहां एक 24 साल के युवक का जुगाड़ उसका काल बनता नजर आ रहा है। युवक ने खुद से इक हेलिकॉप्टर बनाया था। दावा किया जा रहा है कि हेलिकॉप्टर के पंखे से कटने से उसकी मौत हो गई।

जुगाड़ से बनाया था हेलिकॉप्टर

हेलीकॉप्टर बनाने की इच्छा रखने वाले स्कूल छोड़ने वाले एक छात्र का उसके हेलीकॉप्टर प्रोटोटाइप के एक ब्लेड से उसका गला कट गया और उसकी मौत हो गई। शेख इस्माइल शेख इब्राहिम नाम के इस लड़के ने, जो महाराष्ट्र के जिले की महागांव तहसील के फुलसावंगी गांव का रहने वाला है। इस शख्स ने स्टील पाइप वेल्डिंग करके सिंगल-सीटर हेलीकॉप्टर का प्रोटोटाइप बनाया था।

3 इडियट्स से था प्रेरित

उसका जुनून अपने गांव का नाम रोशन करने के लिए कुछ असाधारण करने का था। इसलिए, उसने ‘मुन्ना हेलीकॉप्टर’ नाम से एक हेलिकॉप्टर बनाने का फैसला किया। यह उसका उपनाम था। उसके दोस्त सचिन ने बताया कि, फिल्म ‘3 इडियट्स’ में रैंचो के किरदार से प्रेरित होकर इस्माइल कुछ अनोखा करना चाहता था और इसलिए उसने गांव में एक हेलीकॉप्टर बनाने का फैसला किया।

भागों को इकट्ठा करने में लगे दो साल

यूट्यूब वीडियो देखकर डिजाइन और असेंबली के बारे में जानकारी जुटाने के बाद उसने अपने ड्रीम प्रोजेक्ट पर काम करना शुरू कर दिया। इस्माइल को सभी आवश्यक भागों को इकट्ठा करने में लगभग दो साल लग गए। उसने स्टील पाइपों को वेल्डिंग करके सिंगल-सीटर हेलीकॉप्टर का प्रोटोटाइप भी तैयार किया और इसे पावर देने के लिए मारुति 800 इंजन लगाया।

ये भी पढ़ें-

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular