Wednesday, June 19, 2024
HomeWeather UpdateHimachal Weather: बदला मौसम का मिजाज! भारी बारिश और ओले को लेकर...

Himachal Weather: बदला मौसम का मिजाज! भारी बारिश और ओले को लेकर जारी किया आरेंज अलर्ट

- Advertisement -

India News HP (इंडिया न्यूज़), Himachal Weather: बुधवार को रोहतांग, शिंकुला, बारालाचा समेत अन्य जगहों में बर्फबारी हुई। मनाली में दोपहर बाद हल्की बारिश हुई. राज्य के अधिकांश हिस्सों में गर्मी से कुछ राहत मिली और आसमान में बादल छाए रहने से तापमान में गिरावट आई।

Highlights

  • रोहतांग और अन्य दर्रों में बर्फबारी, मनाली में हल्की बारिश
  • प्रदेश में आज से पश्चिमी विक्षोभ अधिक प्रभावी होगा
  • दो दिनों को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी
  • ओलावृष्टि, तूफान और हल्की बारिश की जताई संभावना

मौसम विभाग ने मौसम को लेकर अनुमान लगाया है कि, गुरुवार से राज्य में पश्चिमी विक्षोभ और अधिक प्रभावी हो सकता है। 13 और 14 अप्रैल को ज्यादातर इलाकों में ओले गिरने की संभावना भी जताई है। जिसके चलते ही मौसम विभाग ने दो दिनों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, प्रदेश के निचले और मध्यम ऊंचाई वाले क्षेत्रों में तूफान और अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी की अधिक संभावना है। कई जगहों पर हल्की बारिश होगी.

बीआरओ इसी माह सभी सड़कें बहाल कर देगा (Himachal Weather)

वहीं, बारालाचा, कुंजुम और रोहतांग में सड़कों से बर्फ हटाने का काम जारी है. शिंकुला बहाल, कारगिल और जांस्कर के रास्ते लेह लद्दाख से जुड़ा मनाली, बारालाचा, कुंजुम और रोहतांग  को बहाल करने का काम जारी है.

सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) ने इसी माह सभी सड़कों को बहाल करने का लक्ष्य रखा है। शिंकुला में वाहनों की आवाजाही शुरू हो गई है। इस बार दिसंबर और जनवरी महीने में नाममात्र की बर्फबारी हुई, लेकिन फरवरी और मार्च में भारी बर्फबारी के कारण भी 10 फीट से ज्यादा बर्फ से ढके हुए हैं.

Also Read:  

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular